पीएम मोदी ने उत्तराखंड को दी 17500 करोड़ की सौगात, सीएम धामी बोले- 'विकास के लिए...'

देहरादून: विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को कई सौगात दी। प्रधानमंत्री मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे तथा 17,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की 23 अन्य परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया। इन 23 प्रोजेक्टों में ऊधम सिंह नगर जिले में एम्स, ऋषिकेश उपग्रह केंद्र तथा पिथौरागढ़ में जगजीवन राम सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखना सम्मिलित है।

वहीं 2012 में ऋषिकेश में स्थापित एम्स के पश्चात् आज प्रदेसज को दूसरे एम्स की सौगात मिलने वाली है। रैली को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई हैं। नैनीताल समेत आस-पास के जिलों से भारी आँकड़े में बीजेपी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी को सुनने पहुंचे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में 17,500 करोड़ रुपये की 23 तमाम विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। 23 प्रोजेक्टों में से 14,100 करोड़ रुपये की 17 प्रोजेक्टों का शिलान्यास किया। 

वही ये प्रोजेक्टों सिंचाई, सड़क, आवासीय स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर, उद्योग, स्वच्छता, पेयजल आपूर्ति समेत कई सेक्टर से जुड़ी हैं। इसके अतिरिक्त, छह प्रोजेक्टों का भी उद्घाटन हुआ। इनमें सड़क चौड़ीकरण परियोजनाएं, पिथौरागढ़ में एक पनबिजली परियोजना तथा नैनीताल में सीवरेज नेटवर्क में सुधार से संबंधित परियोजनाएं भी सम्मिलित हैं। इन परियोजनाओं की कुल लागत 3,400 करोड़ रुपये है। वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने उत्तराखंड में विकास के लिए कुछ भी नहीं किया।

हेमंत सरकार का पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, जानिए क्या मिलेगा फायदा?

फिर चौके-छक्के बरसाएंगे सचिन-सहवाग ! इस दिन UAE में होगा भारत-पाक मुकाबला

सीएम नीतीश कुमार ने खोया अपना आपा, मीडिया से बोले- 'यहां से निकल जाइए...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -