फिर चौके-छक्के बरसाएंगे सचिन-सहवाग ! इस दिन UAE में होगा भारत-पाक मुकाबला

फिर चौके-छक्के बरसाएंगे सचिन-सहवाग ! इस दिन UAE में होगा भारत-पाक मुकाबला
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर पूर्व प्लेयर्स का जलवा देखने का अवसर मिलेगा, क्योंकि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन की शुरुआत होने वाली है. ये लीग भारत और संयुस्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित होगी. भारत में इस टी20 लीग का आगाज़ पांच फरवरी-2022 से हो रहा है, जबकि एक मार्च से ये UAE में खेली जाएगी. इस सीजन का फाइनल मुकाबला 19 मार्च को खेला जाएगा. इस लीग में वो प्लेयर्स हिस्सा लेते हैं, जो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. इस टूर्नामेंट में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमों में भिड़ंत होंगी.

लीग का पहला सीजन गत वर्ष आयोजित किया गया था, जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी. भारत की टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, इरफान पठान, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान जैसे दिग्गज शामिल थे. टीम इंडिया के अतिरिक्त इसमें साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज की टीमों ने भी हिस्सा लिया था. इन टीमों में जोंटी रोड्स, कार्ल हूपर, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान, कार्ल हूपर जैसे जाने माने प्लेयर्स भी खेले थे. उम्मीद है कि इस बार भी ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नज़र आएंगे.

लीग के वर्तमान सीजन में इंडिया लीडेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, न्यूजीलैंड लीजेंड्स, पाकिस्तान लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स में टक्कर देखने को मिलेगी. पहला मुकाबला, भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें 12 मार्च को UAE में भिड़ेंगी. टूर्नामेंट में कुल 38 मुकाबले खेले जाएंगे, लीग चरण 15 मार्च तक चलेगी, जिसमें कुल 35 मुकाबले होंगे और इसके बाद दो सेमीफाइनल मैच भी होंगे. ये सेमीफाइनल में 16 और 17 मार्च को होंगे. फाइनल मुकाबला 19 मार्च को खेला जाएगा. हालांकि, अभी टूर्नामेंट के लिए टीमों की घोषणा नहीं हुई है.

कवानी के कारण बाल-बाल बची टीम, जानिए कैसे

हीरो आई लीग में तीन टीमों के 10 खिलाड़ी हुए कोरोना से संक्रमित

OMG! चार साल में पहली बार पेनाल्टी पर गोल से चुके ये खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -