पूर्व पीएम देवेगौड़ा देखने पहुंचे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी', पीएम मोदी ने जताई खुशी
पूर्व पीएम देवेगौड़ा देखने पहुंचे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी', पीएम मोदी ने जताई खुशी
Share:

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के संस्थापक एच डी देवेगौड़ा गुजरात दौरे पर पहुंचे। वह यहां देश के लौह पुरूष और पहले गृह मंत्री सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' देखऩे पहुंचे। उनके इस दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी प्रकट की है। पीएम मोदी ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में मोदी ने लिखा, 'काफी खुशी की बात है कि हमारे पूर्व पीएम एच. डी. देवेगौड़ा जी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे।' मालूम हो कि पीएम मोदी ने सरदार पटेल की स्मृति में इस प्रतिमा के निर्माण की घोषणा तब की थी जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। सरदार पटेल को आजादी के बाद भारत के साथ 562 रियासतों को जोड़ने का श्रेय दिया जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अक्टूबर में पटेल की 143 वीं जयंती के अवसर पर प्रतिमा का उद्घाटन किया था। प्रधानमंत्री मोदी की ट्वीट से पहले देवगौड़ा ने सरदार पटेल कि प्रतिमा के पास ली हुई तस्वीरें ट्वीट किया। उन्होंने साथ ही अपने ट्वीट में लिखा सरदार सरोवर डैम पर बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने पहुंचा। पीएम मोदी ने 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ने दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर केवडिया और गुजरात का नाम दर्ज करा दिया है।उन्होंने इस दौरान कहा कि इस प्रतिमा के अनावरण के बाद यानी 31 अक्टूबर 2018 के बाद से इसे देखने के लिए 23 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं। इसे दुनिया की सबसे उंची प्रतिमा माना जाता है।

मिशन 2022 में जुटी कांग्रेस, यूपी में घर तलाश रही प्रियंका गाँधी

महबूबा मुफ़्ती से नहीं मिले पीडीपी नेता, बताई ये वजह

दिग्विजय सिंह का भाजपा पर प्रहार, कहा- गोडसे को घोषित क्यों नहीं करते स्वतंत्रता सेनानी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -