पीएम मोदी ने युवाओं से स्टार्टअप इंडिया के अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में शामिल होने का किया अनुरोध
पीएम मोदी ने युवाओं से स्टार्टअप इंडिया के अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में शामिल होने का किया अनुरोध
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जनवरी और 16 जनवरी को स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल समिट में 'प्रारम्भ' में भाग लेने का आग्रह किया है, यह ध्यान में रखते हुए युवा स्टार्टअप नेताओं के लिए उद्योग, शिक्षा, निवेश, बैंकिंग और वित्त से शीर्ष दिमाग एक साथ लाने का प्रयास करता है। पीएम ने अपने लिंक्डइन पोस्ट को भी साझा किया, जिसमें उन्होंने नोट किया कि कोविड-19 महामारी के दौरान आभासी बातचीत नई सामान्य हो गई है और इसका एक बड़ा फायदा यह बताया गया है कि लोग घर बैठे कार्यक्रमों का हिस्सा बन सकते हैं। "ज्यादातर घटनाओं को वस्तुतः आयोजित किए जाने के साथ, इसने युवाओं को कई दिलचस्प घरेलू और वैश्विक मंचों का हिस्सा बनने का शानदार मौका दिया है।

उन्होंने कहा कि 2020 के लिए घर के अंदर रहने का मतलब है कि सभी को अपनी कार्यशैली में बदलाव करना चाहिए, प्रधानमंत्री ने कहा कि घर से काम होता है, इसलिए प्रौद्योगिकी के लिए अधिक अनुकूल है। मोदी ने कहा- "मेरे लिए, यह ऑनलाइन कार्यक्रमों का मतलब था, जो बेहद उत्पादक और व्यावहारिक थे। वैज्ञानिकों, चिकित्सा पेशेवरों, कोविद योद्धाओं, शिक्षाविदों, उद्योग के नेताओं, युवा नवप्रवर्तकों, आध्यात्मिक नेताओं और अधिक के साथ बातचीत हुई।"

विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय दोनों आभासी शिखर सम्मेलन थे, उन्होंने कहा कि "पथ-ब्रेकिंग" विकास योजनाओं को सार्वजनिक रूप से आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रमों के माध्यम से लॉन्च किया गया था। "इस पहल ने भारत को विश्व स्तर पर सबसे आकर्षक स्टार्ट-अप इको-सिस्टमों में से एक होने के लिए प्रेरित किया है। कोई भी शब्द भारत के युवाओं की भावना के साथ न्याय नहीं कर सकता है। नवाचार के लिए उनके दृष्टिकोण ने उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त किए हैं। हमारे स्टार्ट-अप नायक केवल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बड़े शहरों से आ रहे हैं लेकिन छोटे शहरों से भी। यह एक अच्छा संकेत है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -