पीएम मोदी ने कवि सुब्रमण्यम भारती के सम्मान में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में किया खास एलान
पीएम मोदी ने कवि सुब्रमण्यम भारती के सम्मान में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में किया खास एलान
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिल अध्ययन के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में तमिल कवि सुब्रमण्यम भारती की स्मृति में कुर्सी की स्थापना की घोषणा की। बीएचयू में कला संकाय में चेयर स्थापित की जाएगी। सुब्रमण्यम भारती की 100वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने यह घोषणा की। 1921 में इसी तारीख को तमिल कवि का निधन हो गया था।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अहमदाबाद स्थित सरदारधाम भवन का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "आज 11 सितंबर, एक और बड़ा अवसर है। आज भारत के महान विद्वान, दार्शनिक और स्वतंत्रता सेनानी 'सुब्रमण्य भारती' जी की 100वीं पुण्यतिथि है। एक भारत श्रेष्ठ भारत का जो सपना सरदार साहब ले जाते थे, वही दर्शन है महाकवि भारती के तमिल लेखन में पूर्ण दिव्यता के साथ चमक रहा है।"

"मैं इस अवसर पर एक महत्वपूर्ण घोषणा भी कर रहा हूं। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में सुब्रमण्य भारती जी के नाम पर एक कुर्सी स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। तमिल अध्ययन पर 'सुब्रमण्य भारती चेयर' बीएचयू के कला संकाय में स्थापित किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने सरदारधाम फेज-2 कन्या छात्रावास (बालिका छात्रावास) का 'भूमि पूजन' भी किया और लोगों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी।

मंगल पर मिला नमक, जगी जीवन की उम्मीद

रॉकेट फायरिंग को लेकर इजरायली सेना ने गाजा में हमास के ठिकानों पर साधा निशाना

बेहद जरुरी है फर्स्ट एड से जुड़ी बातों का आपको भी पता होना, क्यूंकि परेशानी बता कर नहीं आती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -