तय हुई पीएम मोदी और सीएम ममता की मुलाकात, केंद्र से बंगाल का बकाया पैसा मांगेंगी 'दीदी'
तय हुई पीएम मोदी और सीएम ममता की मुलाकात, केंद्र से बंगाल का बकाया पैसा मांगेंगी 'दीदी'
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य को वित्तीय बकाया जारी करने के लिए 20 दिसंबर को नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, ममता ने रविवार को दावा किया था कि केंद्र पर पश्चिम बंगाल का 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया है और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को या तो फंड जारी कर देना चाहिए या कार्यालय खाली कर देना चाहिए। उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी से समय मांगा और अब वह बुधवार (20 दिसंबर) को उनसे मुलाकात करेंगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अलीपुरद्वार में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि, "बंगाल को बकाया 1.15 लाख करोड़ रुपये का फंड मांगा जाएगा। हम नारा लगाएंगे कि (या तो) गरीबों का पैसा दो या कुर्सी छोड़ दो।" इस दौरान सीएम ममता ने 93 करोड़ रुपये से अधिक की 70 परियोजनाओं की भी घोषणा की थी। बैठक में बनर्जी ने कहा था कि, "मैं कुछ सांसदों के साथ दिल्ली में रहूंगी। मैंने अपना बकाया दिलाने के लिए 18-20 दिसंबर के बीच प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है।" बंगाल की सीएम ने आगे कहा कि अगर केंद्र ने राज्य का बकाया चुका दिया होता, तो उनकी सरकार अपनी सामाजिक कल्याण योजनाओं के तहत और अधिक लोगों को शामिल कर सकती थी।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि, ''मैं हमेशा अपना वादा निभाती हूं, भाजपा के विपरीत, जिसने सभी बंद चाय बागानों को फिर से खोलने का वादा किया था। अगर हमें अपना बकाया मिल जाता तो मैं और अधिक लोगों को सामाजिक योजनाएं पेश कर सकती थी।" लंबित बकाए के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य के लिए धनराशि रोक रखी है, जिसमें मनरेगा के तहत 100 दिनों का काम, आवास और जीएसटी संग्रह में राज्य का हिस्सा शामिल है। हालाँकि, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में भाजपा नेतृत्व ने अक्सर दावा किया है कि मनरेगा के तहत बंगाल को धन जारी करना निलंबित कर दिया गया था क्योंकि राज्य सरकार पहले प्रदान की गई मौद्रिक सहायता का लेखा-जोखा प्रस्तुत करने में विफल रही थी।

MP का मुख्यमंत्री चयन होते ही आया मोहन यादव का बयान, जानिए क्या कहा?

'हमने आपको वोट दिया था भैया...', मोहन यादव के CM बनते ही शिवराज सिंह से मिलकर फूट-फूट कर रोने लगी लाडली बहनें

'सरप्राइज के लिए तैयार रहिए..', राजस्थान CM पर जारी उथल-पुथल के बीच किरोड़ी लाल मीणा ने दिया बड़ा संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -