टाइम पत्रिका के सौ प्रभावशाली दावेदारों में पीएम मोदी भी शामिल

न्यूयार्क : यह हमारे देश के लिए गर्व के क्षण है कि टाइम पत्रिका की 100 प्रभावशाली व्यक्तित्वों की सूची में स्थान पाने के दावेदारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल है. इसके अलावा इस सूची में माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को भी शामिल किया गया है.

आपको जानकारी दे दें कि इस सूची में उन लोगों को जगह दी जाती है जो समसामयिक विषयों पर विश्व पर अपना प्रभाव डाल रहे हैं.एक दशक से भी अधिक समय से टाइम की प्रभावशाली शख्सियतों की वार्षिक सूची बनाई जाती रही है,जिसमें दुनिया भर में अपने-अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाले कलाकारों, नेताओं, वैज्ञानिकों, कार्यकर्ताओं और उद्यमियों को स्थान दिया जाता है.

उल्लेखनीय है कि टाइम के संपादकों ने वर्ष 2015 में सबसे पहले 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों में पीएम मोदी का नाम शामिल किया था. इसके बाद मोदी का नाम वर्ष 2016 और 2017 में भी दावेदारों की सूची में शामिल था.इस वर्ष की सूची की घोषणा अगले होगी .इस सूची में नाम शामिल करने के बारे में अंतिम फैसला टाइम के संपादक लेंगे. पत्रिका ने पाठकों से ऑनलाइन वोट करने की अपील की है.

यह भी देखें

भारत की इस तकनीक से विदेशी बनी अरबपति

पीएनबी: नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कामयाबी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -