बड़ी खुशखबरी: घट गए पेट्रोल के दाम, बिजली की दरों में भी कटौती
बड़ी खुशखबरी: घट गए पेट्रोल के दाम, बिजली की दरों में भी कटौती
Share:

पाकिस्तान में वाहन ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर घिरी इमरान खान सरकार ने अब पेट्रोल (Petrol) और बिजली के दामों में कटौती का ऐलान कर दिया है। जी दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने जनता पर महंगाई का बोझ कम करने के लिए पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये (PKR) प्रति लीटर जबकि बिजली की दरों में 5 रुपये (PKR) प्रति यूनिट की कटौती का ऐलान किया है। आप सभी को बता दें कि हाल ही में इमरान खान ने कहा कि अगले बजट यानी जून के आखिर तक पेट्रोलियम और बिजली की कीमतों में वृद्धि नहीं की जाएगी।

आम जनता को लगा बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ सिलेंडर

केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया भर के अन्य देशों की तुलना में पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल दोनों ही वाहन ईंधन की कीमतें कम हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी दल लगातार इमरान सरकार पर हमलावर रहे हैं। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि कुछ समय पहले ही पाकिस्तान सरकार ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में रिकॉर्ड उछाल का हवाला देते हुए देश में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में प्रति लीटर 12.03 रुपये की बढ़ोतरी की थी। वहीं उसके बाद पेट्रोल का रेट करीब 160 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया था।

आपको पता ही होगा कि पाकिस्तान में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद देश के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री शिबली फराज ने जनता को सलाह देते हुए कहा था कि जितना संभव हो उतना कम ईंधन का उपयोग करें। उस दौरान उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान पेट्रोलियम के लिए दूसरे देशों पर आश्रित है, अगर अपना पेट्रोल खुद बनाता तो देश में तेल के कुएं होते।

राहत के साथ शुरू हुआ मार्च: देशभर में घटे पेट्रोल के दाम

1 मार्च से बढ़ गए इन सामानों के दाम, आम व्यक्ति की जेब पर पड़ेगा सीधा असर

Good News! इस तरह से महंगाई के बीच बस 634 रुपये में घर लाएं गैस सिलेंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -