'काशी' को पीएम ने दी 1583 करोड़ की सौगात, बोले- कोरोना टेस्टिंग और वैक्‍सीनेशन के मामले में UP नंबर वन
'काशी' को पीएम ने दी 1583 करोड़ की सौगात, बोले- कोरोना टेस्टिंग और वैक्‍सीनेशन के मामले में UP नंबर वन
Share:

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी में 78 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और यहां के लोगों को 1583 करोड़ रुपये की सौगात दी. जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे अधिक टेस्टिंग करने वाला प्रदेश बन गया है.  साथ ही उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे अधिक टीकाकरण करने वाला राज्य है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘मैं काशी के अपने साथियों का, यहां शासन-प्रशासन से लेकर कोरोना वारियर्स की संपूर्ण टीम का विशेष रूप से आभारी हूं. आपने दिन-रात जुटकर जिस तरह काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वो बहुत बड़ी सेवा है. देश का सबसे बड़ा राज्य जिसकी आबादी विश्व के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी अधिक हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस प्रकार यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘यूपी में आज सरकार, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं, बल्कि विकासवाद से चल रही है. इसीलिए आज यूपी में जनता की योजनाओं का फायदा सीधा जनता को मिल रहा है. आज राज्य में नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है, रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं. देश में आधुनिक कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए जो 1 लाख करोड़ रुपये का विशेष फंड बनाया गया है, उसका फायदा अब हमारी कृषि मंडियों को भी मिलेगा. ये देश की कृषि मंडियों के तंत्र को आधुनिक और सुविधा संपन्न बनाने की ओर एक बड़ा कदम है.’

जापान सरकार के पैनल ने रखा न्यूनतम प्रति घंटा वेतन में रिकॉर्ड वृद्धि का प्रस्ताव

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लेफ्ट का प्रदर्शन, मोदी सरकार के विरोध में की नारेबाजी

गृह मंत्रालय का सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आदेश- 'IT एक्ट की धारा 66ए के तहत न दर्ज करें केस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -