पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लेफ्ट का प्रदर्शन, मोदी सरकार के विरोध में की नारेबाजी
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लेफ्ट का प्रदर्शन, मोदी सरकार के विरोध में की नारेबाजी
Share:

भुवनेश्वर: पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में हो रही वृद्धि के खिलाफ ओडिशा में वामपंथी दलों ने गुरुवार की सुबह भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन किया. लेफ्ट पार्टियों ने लगातार बढ़ रही पेट्रोलियम पदार्थ के खिलाफ प्रर्दशन करते हुए प्रदेश में सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक (6 घंटा) बंद आवाहन किया है.

इस दौरान लेफ्ट ने राज्य में लोगों से पेट्रोल-डीजल व घरेलू गैस की खरीदारी नहीं करने की अपील की. बंद का असर ओडिशा के सभी जिला में देखने को मिला है. 6 घंटे के राज्यव्यपी प्रर्दशन में CPI, CPI(M), CPI M(L) के नेता व कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सूबे के चौक-चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, राजधानी भुवनेश्वर के रेलवे स्टेशन पर रेल-रोको आंदोलन के साथ कई जगहों पर सड़क रोक कर प्रर्दशन किया गया. राज्य में वाम दलों ने कई जिलों में सड़क पर टायर जला कर पेट्रोल-डीजल की कीमतों के प्रति विरोध जताया.

इसके साथ ही लोगों से बंद का समर्थन करने का भी आग्रह किया. इस दौरान कई जिलों में दूकाने बंद देखने को मिली. बंद का असर खासकर, भुवनेश्वर, कटक, बेरहामपुर, संबलपुर, भद्रक, एबंग और बालासोर में दिखा. वामदलों के नेताओं ने विरोध प्रर्दशन के दौरान कहा कि हम केंद्र व राज्य सरकार के बीच पेट्रोल-डीजल पर बनाई नीति के विरुद्ध हैं, पेट्रोल-डीजल से दोनों सरकारें कोरोना काल में भी जनता से प्रॉफिट कमा रही है, सरकारों को तेल की कीमतों पर टैक्स में राहत देने की आवश्यकता है.

गृह मंत्रालय का सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आदेश- 'IT एक्ट की धारा 66ए के तहत न दर्ज करें केस'

रक्षा समिति की मीटिंग से एक बार फिर राहुल गांधी का वॉकआउट, कांग्रेस सांसदों ने भी छोड़ी बैठक

'भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाउँगा' बोलने वाले अखिलेश ने कहा- सभी 'सपा' नेता लगवाएं टीका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -