प्रधानमंत्री ने सांसदों से 'खुले मन ' से मानसून सत्र में आने का आह्वान किया
प्रधानमंत्री ने सांसदों से 'खुले मन ' से मानसून सत्र में आने का आह्वान किया
Share:

नई दिल्ली: मानसून सत्र को पारिणामिक  और रचनात्मक बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह संसद को खुले दिमाग से बातचीत की जगह मानते हैं. उन्होंने सभी संसद सदस्यों से समान मानसिकता के साथ मुद्दों पर विचार करने और कई मामलों में उन पर बहस करने का आग्रह किया।

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले मीडिया से बात करते हुए, पीएम मोदी ने वर्तमान सत्र को "महत्वपूर्ण" बताया क्योंकि यह भारत के एक नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव को देखेगा, और वह भी उस वर्ष में। राष्ट्र ने अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाई। नीतिगत निर्णयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए, उन्होंने कहा, "हम हमेशा सदन को संचार का एक कुशल माध्यम मानते हैं, जहां खुले दिल से प्रवचन, बहस और आलोचना होती है जिसका उचित मूल्यांकन किया जाता है।"

उन्होंने कहा कि सभी सांसदों को सदन के सम्मान की रक्षा के लिए अपने दायित्वों के बारे में पता होना चाहिए। प्रधान मंत्री ने कहा, "संसद कार्य करती है और सभी के प्रयासों से सर्वोत्तम निर्णय लेती है। उन्होंने विपक्षी दलों के सांसदों से नीति निर्माण में उपयोगी योगदान देने के लिए प्रासंगिक समस्याओं और चर्चाओं की सावधानीपूर्वक जांच करने का भी आग्रह किया।

देश की स्वतंत्रता के शताब्दी वर्ष तक आने वाले अगले 25 वर्षों के लिए स्वर सेट करने के लिए, एक मील का पत्थर जिसे प्रगति के साथ मनाया जाना चाहिए, यह कहा गया कि वर्तमान वर्ष, जो देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष का प्रतीक है। उन्होंने सांसदों से उन स्वतंत्रता सेनानियों की आकांक्षाओं को याद रखने का आग्रह किया जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी थी और साथ ही उन लोगों की भी, जिन्होंने जेल में अपना पूरा जीवन व्यतीत किया था।

आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी

'ना मैं गर्दन कटवाने से डरता हूं और ना जेल जाने से डरता हूं', जानिए किसने कही ये बात

कोविड अपडेट: भारत में 16,935 नए मामले, 51 मौतें दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -