पीएम आवास में धोखाधड़ी का मामला, जिम्मेदारों पर मामला दर्ज
पीएम आवास में धोखाधड़ी का मामला, जिम्मेदारों पर मामला दर्ज
Share:

सतना/ब्यूरो। जिले में 22 अक्टूबर को भले ही प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के साढ़े चार लाख परिवारों को दीपावली पर पीएम आवास की सौगात दी है, लेकिन पीएम आवास के पीछे होने वाले स्कैम ने अब जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है.

क्योंकि पात्र हितग्रहियों के पीएम आवास चोरी हो गए हैं. आनन-फानन में जिला प्रशासन ने मामले की जांच की है और भौतिक सत्यापन में 8 आवास मौके पर नहीं मिले. जिसमें 9 लाख 60 हजार का गबन पाया गया है. अब पूर्व सरपंच, जीआरएस और पीसीओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

अब इस मामले में जिला पंचायत सीईओ ने गांव के पूर्व सरपंच बलवेंद्र प्रताप सिंह, पंचायत समन्वयक अधिकारी राजेश्वर कुजूर के अलावा जीआरएस बृजकिशोर कुशवाहा के खिलाफ नागौद थाना में 420, 409 एवं 34 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीबद्ध कराया गया है. यह एफआईआर खण्ड पंचायत अधिकारी विजयेंद्र प्रताप सिंह ने जिला पंचायत के सीईओ डॉ परीक्षित राव झाड़े की मौजूदगी में कराई है. मामले पर गौर करें तो रहिकवारा में व्यापक पैमाने पर पीएम आवास घोटाले कि शिकायते सामने आयी थी. आवासों की जांच के लिए सीईओ ने 10 टीमें गठित की है. इस तरह अब रहिकवारा गांव में बने सभी 653 पीएम आवासों का निर्माण जांच के दायरे में आ गए हैं.

बदलाव के लिए AAP की तरफ देख रहे लोग - सीएम भगवंत मान

बिहार: मंदिर में घुसकर देव मूर्तियां तोड़ीं, पुजारी का किडनैप, हिन्दू संगठनों में आक्रोश

सरेआम करणवीर संग ऐसी हरकतें दिखी पूनम पांडे, वीडियो देख बुरा हुआ फैंस का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -