प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल असम का दौरा करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल असम का दौरा करेंगे
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम जाएंगे, जहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी गुरुवार को कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में सुबह 11:00 बजे.m एक रैली में बोलेंगे। प्रधानमंत्री दीफू पशु चिकित्सा कॉलेज, पश्चिम कार्बी आंगलोंग डिग्री कॉलेज और कृषि कॉलेज (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला भी रखेंगे। 500 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित इन पहलों से क्षेत्र में कौशल और रोजगार के लिए नए अवसर उपलब्ध होंगे।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में 2,950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। राज्य इन अमृत सरोवरों के निर्माण के लिए लगभग 1,150 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा।  वह कई शैक्षिक परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज में दोपहर करीब 1.45 बजे.m डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल को देश को समर्पित करने के लिए पहुंचेंगे।

पीएम मोदी इसके बाद दोपहर करीब तीन बजे डिब्रूगढ़ के खानीकर मैदान में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे.m, जहां वह छह नए कैंसर अस्पतालों को देश को समर्पित करेंगे और सात और लोगों की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक समाचार बयान के अनुसार, भारत सरकार और असम सरकार द्वारा छह कार्बी उग्रवादी संगठनों के साथ हाल ही में समझौता ज्ञापन (एमओएस) पर हस्ताक्षर किए जाने से क्षेत्रीय शांति और विकास के प्रति प्रधानमंत्री की दृढ़ प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया गया है।  "क्षेत्र में, राज्य मंत्री ने शांति के एक नए युग की शुरुआत की है। 'शांति, एकता और विकास रैली' में प्रधानमंत्री के भाषण से क्षेत्रीय शांति प्रयासों को बड़ा बढ़ावा मिलेगा।

असम कैंसर ट्रीटमेंट फाउंडेशन, असम सरकार और टाटा ट्रस्ट का एक संयुक्त उद्यम, डिब्रूगढ़ में राज्य भर में वितरित 17 कैंसर देखभाल अस्पतालों के साथ दक्षिण एशिया के सबसे बड़े सस्ते कैंसर देखभाल नेटवर्क का निर्माण कर रहा है।

 

खेल जगत में पसरा मातम, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान दुनिया को कहा अलविदा

4 जून से हरियाणा में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन

ब्राजील पैरा बैडमिंटन में तरूण और कदम ने जीता गोल्ड मेडल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -