'आपका सपना ही मेरा संकल्प..', ग्वालियर में जनता को संबोधित करते हुए बोले प्रधानमंत्री मोदी
'आपका सपना ही मेरा संकल्प..', ग्वालियर में जनता को संबोधित करते हुए बोले प्रधानमंत्री मोदी
Share:

ग्वालियर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्वालियर में संबोधन दिया, जहां उन्होंने भारतीय लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. उन्होंने गरीबी उन्मूलन और अभूतपूर्व पैमाने पर व्यापक विकास हासिल करने के भारत के मिशन पर जोर दिया।

पीएम मोदी ने कहा, "भारत गरीबी भी हटाएगा और विकसित भी बनेगा। भारत आज जो भी कर रहा है, बड़े पैमाने पर कर रहा है...आपके सपने और संकल्प दोनों बड़े होने चाहिए। आपका सपना ही मेरा संकल्प है।" यह संबोधन अगले महीने मध्य प्रदेश में होने वाले उच्च-स्तरीय विधानसभा चुनावों से पहले हुआ, जिसमें 17 नवंबर को मतदान और 3 दिसंबर को मतगणना होनी है।

प्रधान मंत्री ने नागरिकों से गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले कम से कम एक परिवार का समर्थन करने का आग्रह किया, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनके पास गैस कनेक्शन, बैंक खाते, उचित आवास और आयुष्मान भारत कार्ड जैसी आवश्यक सुविधाएं हों। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस तरह से सामूहिक रूप से काम करने से पहले ही लगभग 13.5 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जा चुका है।

पीएम मोदी ने चंद्रमा पर सफल लैंडिंग, देश के बढ़ते वैश्विक प्रभाव और इसकी आर्थिक प्रगति सहित भारत की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाया। उन्होंने फिनटेक अपनाने, डिजिटल लेनदेन, स्मार्टफोन डेटा खपत, इंटरनेट उपयोगकर्ता, मोबाइल विनिर्माण और स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत के नेतृत्व की ओर इशारा किया।

इसके अलावा, प्रधान मंत्री ने अंतरिक्ष अन्वेषण में भारत की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से गगनयान मिशन की सफल परीक्षण उड़ान और एक अंतरिक्ष स्टेशन के विकास पर।

पीएम मोदी ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए प्रमुख नीतिगत फैसलों पर चर्चा की, जिसमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का कार्यान्वयन, वन रैंक वन पेंशन नीति की शुरूआत, तीन तलाक का उन्मूलन और पारित होना शामिल है। महिला आरक्षण विधेयक का. इन निर्णयों ने दीर्घकालिक मुद्दों को संबोधित किया और महिलाओं के सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया, जैसा कि "नारीशक्ति वंदन अधिनियम" से स्पष्ट है।

यह कार्यक्रम ग्वालियर में 'द सिंधिया स्कूल' के 125वें संस्थापक दिवस के जश्न के रूप में मनाया गया, जहां केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी का अभिनंदन किया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और जितेंद्र सिंह उपस्थित थे।

सपा नेता आजम खान को सता रहा एनकाउंटर का डर, यूपी पुलिस ने पिता-पुत्र को अलग-अलग जेल में भेजा

सियाचिन में शहीद हुआ 'अग्निवीर' अक्षय लक्ष्मण, भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -