सपा नेता आजम खान को सता रहा एनकाउंटर का डर, यूपी पुलिस ने पिता-पुत्र को अलग-अलग जेल में भेजा
सपा नेता आजम खान को सता रहा एनकाउंटर का डर, यूपी पुलिस ने पिता-पुत्र को अलग-अलग जेल में भेजा
Share:

लखनऊ: रामपुर (उत्तर प्रदेश): शनिवार रात उत्तर प्रदेश पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर से अलग-अलग जेलों में स्थानांतरित कर दिया. यह कदम आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में 18 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद आया। अदालत ने तीनों को सात साल जेल की सजा सुनाई और प्रत्येक पर 15,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

आजम खान ने जाने की तैयारी करते समय उनकी सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने मीडिया से कहा, "हमारे साथ कुछ भी हो सकता है; हमारी यात्रा के बीच में हमारा एनकाउंटर हो सकता है।" इस बीच, दृश्यों में अब्दुल्ला आजम को भारी सुरक्षा के बीच पुलिस वैन में ले जाते हुए दिखाया गया है। तंजीम फातिमा रामपुर जेल में रहीं।

रामपुर के एडिशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आजम खान का ट्रांसफर किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, आजम खान को हरदोई जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

अदालत के फैसले पर टिप्पणी करते हुए, पूर्व डीजीएस (अपराध) अरुण सक्सेना ने कहा, "अब्दुल्ला आजम खान के पास दो जन्म प्रमाण पत्र थे, और आकाश सक्सेना ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी। एक जांच के बाद, एक आरोप पत्र दायर किया गया था। अदालत ने तीनों को दोषी पाते हुए अपना फैसला सुनाया। व्यक्तियों को दोषी ठहराया गया। उन्हें अधिकतम सात साल की जेल की सजा सुनाई गई, साथ ही ₹15,000 का अतिरिक्त जुर्माना भी लगाया गया।"

सक्सेना ने आगे स्पष्ट किया कि आजम खान के पहले जन्म प्रमाणपत्र में उनकी जन्मतिथि 1 जनवरी, 1993 बताई गई है, जबकि लखनऊ में बनाए गए दूसरे प्रमाणपत्र में उनकी जन्मतिथि 30 सितंबर, 1990 बताई गई है।

26 सितंबर को, सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान की सही जन्मतिथि निर्धारित करने के लिए मामले को मुरादाबाद के जिला न्यायाधीश के पास भेज दिया और आगे विचार के लिए इस मामले पर निष्कर्ष निकालने का अनुरोध किया। अदालत ने इस बात पर जोर दिया कि जन्म की सटीक तारीख मौजूदा मुद्दों को संबोधित करने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर किशोरता निर्धारित करने के संबंध में।

सियाचिन में शहीद हुआ 'अग्निवीर' अक्षय लक्ष्मण, भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

'राष्ट्रीयता से परे हैं कला-संगीत और खेल..', हाई कोर्ट ने ख़ारिज की पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -