300 से ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व के गेंदबाजो में दो गेंदबाज भारत के भी
300 से ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व के गेंदबाजो में दो गेंदबाज भारत के भी
Share:

नई दिल्ली- भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए चौथे वनडे में जैसे ही लसिथ मलिंगा ने विराट कोहली को आउट किया, उन्होंने अपना वनडे में 300 विकेट पूरे कर लिये है. लसिथ मलिंगा 300 विकेट लेने वाले दुनिया के 11वें गेंदबाज बन गए हैं. जबकि श्रीलंका के वह चौथे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 300 या 300 से अधिक विकेट हासिल किया हो. इससे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 534 विकेट लेकर दुनिया के सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज है. जबकि चामिंडा वास ने 400 विकेट हासिल किया है. वहीं सनथ जयसूर्या ने अपने वनडे करियर में 323 विकेट हासिल किया है. उसके बाद श्रीलंका के यार्कर मास्टर लसिथ मलिंगा का नंबर आता है. जिन्होंने 300 विकेट हासिल कर लिए हैं. 300 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में भारत के दो गेंदबाज शामिल हैं.

भारतीय गेंदबाज-

आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने 337 विकेट लिए हैं. जबकि जवागल श्रीनाथ ने 229 मैचों में 315 विकेट हासिल किए हैं. एक सच यह भी है कि अभी तक जिस गेंदबाज ने 300 विकेट लिए हैं वह संयास ले चुके हैं. मलिंगा एक ऐसे गेंदबाज है जो 300 विकेट लेने के बाद भी खेल रहे हैं. आपको बता दें कि मुरलीधरन 534 विकेट लेकर नंबर वन पर बने हुए हैं. जबकि पाकिस्तान के वसीम अकरम 502 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर है. पाकिस्तान के ही वकार यूनिस 416 विकेट लेकर इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर है.

जबकि श्रीलंका के चामिंडा वास 400 विकेट लेकर चौथे स्थान पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 395 विकेट लेकर इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है. साउथ अफ्रीका के शॉन पोलाक ने 393 विकेट लिये है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा ने 381 विकेट हासिल किया है. ऑस्ट्रेलिया के ही ब्रेट ली ने 380 विकेट लिए हैं. जबकि भारत के अनिल कुंबले ने 337 विकेट हासिल किए हैं. श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने 323 विकेट लिए हैं. जबकि जवागल श्रीनाथ ने 315 विकेट लिया है. न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी 305 विकेट लेकर इस लिस्ट में दसवें स्थान पर है. जबकि लसिथ मलिंगा ने भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए चौथे वनडे में अपना 300वां विकेट हासिल कर 300 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अंतिम पायदान पर बने हुए हैं.

 

प्रो कबड्डी लीग: आज हरियाणा स्टीलर्स के सामने होगी गुजरात फॉर्चून जॉइंट्स

23 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सेरेना विलियम्स के घर आई नन्हीं परी

ICC ने की अंडर-19 विश्वकप के बांरहवे संस्करण की घोषणा

श्रीलंका का यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई भारतीय टीम

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -