श्रीलंका का यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई भारतीय टीम
श्रीलंका का यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई भारतीय टीम
Share:

नई दिल्ली- आज आपको हम ले जायेंगे पुरानी क्रिकेट की यादों में जहा श्रीलंका ने ऐसा रिकार्ड बनाया था जिसे तोड़ना आसान नहीं था. फ़िलहाल श्रीलंका को लगातार भारत से हार का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब श्रीलंका ने क्रिकेट इतिहास का सर्वाधिक स्कोर 952 बनाकर दुनिया को चौंका दिया. जानिए कैसे श्रीलंका ने भारत के खिलाफ बनाया ये शानदार रिकॉर्ड.

बात 1997 की है जब भारतीय टीम श्रीलंका की सरजमीं पर खेल रही थी. कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने टॉस जीता. भारत की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सिध्धू, अजहर और सचिन के शतकों की बदौलत 537/8 के स्कोर बना. मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई पारी की शुरूआत हुई. ये मैच पांच दिनों तक चला लेकिन श्रीलंका को भी इस बात का अनुमान नहीं था कि इस मैच में वह इतिहास रचने वाले हैं.

3 दिनों तक बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट पर 952 रन बनाए. इस मैच में श्रीलंका के लिए जयसूर्या ने सर्वाधिक 340 रन बनाएं जबकि रोशन महानामा ने 225 रन की पारी खेली. दोनों के बीच रिकॉर्ड 576 रन की साझेदारी हुई. मैच में जयासूर्या ने तिहरा शतक जड़ा, तो वहीं रोशन महानामा ने दोहरा शतक जमाया था . इस मैच में श्रीलंका की ओर से तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाए थे. हालांकि, इस मैच के रिजल्ट की बात करें तो यह मैच ड्रॉ रहा था और दोनों टीमें इस मैच में एक-एक ही पारी ही खेल पाई थीं. इस टेस्ट मैच में पांच दिनों में 1489 रन बने और केवल 14 विकेट गिरे.

धोनी ने दिलाया वाइड बॉल पर विराट को विकेट ,अंपायर ने दी थी वाइड बॉल

300 से ज्यादा वन डे मैच खेलने वाले 6 भारतीय ख़िलाड़ी

WWE: जब कविता देवी ने सलवार सूट पहनकर रिंग में विदेशी रैसलर को चटाई थी धूल...देखे वीडियो

शार्दूल ठाकुर अपने पहले ही मैच में हुए ट्रोल, क्या था कारण जानिए

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -