ICC ने की अंडर-19 विश्वकप के बांरहवे संस्करण की घोषणा
ICC ने की अंडर-19 विश्वकप के बांरहवे संस्करण की घोषणा
Share:

नई दिल्ली- साल 2018 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप का आयोजन न्यूजीलैंड में किया जायेगा. आपको मालूम होगा, साल 2016 में हुए अंडर-19 विश्व कप के फाइनल मैच में भारत को हराकर वेस्टइंडीज चैंपियन बना था. अगले साल होने वाले विश्व कप में वेस्टइंडीज को समूह ए के न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमों के खिलाफ भिड़ना पड़ेगा.

उद्घाटन मैच में भारत और आॅस्ट्रेलिया होंगे आमने सामने-

13 जनवरी को शुरू होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के उद्घाटन मैच में भारत का मुकाबला आस्ट्रेलिया से होगा. तीन बार के चैम्पियन भारत और आॅस्ट्रेलिया के अलावा जिम्बाब्वे और पूर्वी एशिया के क्वालीफायर पापुआ न्यू गिनीया की टीमें ग्रुप बी में रखी गयी है. इस विश्वकप का समापन 3 फरवरी को होगा. जिसका आयोजन न्यूजीलैंड के चार शहरों क्राइस्टचर्च, क्वींसटाउन, टाउरंगा और वांगारेइ में किया जायेगा.

ओपनिंग डे के दिन होगे यह मैच-

2018 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में मेजबान न्यूजीलैंड का मुकाबला ओपनिगं डे के दिन पूर्व चैम्पियन वेस्टइंंडीज के साथ होगा, यह मैच 13 जनवरी को न्यूजीलैंड के तवरंगा के मैदान पर खेला जायेगा. इसके अलावा पहले दिन खेले जाने वाले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के साथ, बांग्लादेश की टीम नामीबिया के साथ और जिम्बाब्वे की क्रिेकेट टीम पपुआ गिनी के साथ होगा. अंडर-19 के इस विश्व कप में कुल 16 टीमों को जगह दी गयी है. 10 देशों की टीम को 2018 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप में सीधे तौर पर प्रवेश मिल चुका है. इस टीम में नमीबिया की क्रिकेट टीम भी शामिल है. बाकी टीम को क्वालीफांइग मैच खेलना पड़ेगा.

न्यूजीलैंड करेगा तीसरी बार मेजबानी–

आईसीसी द्वारा की गयी घोषणा में साल 2018 में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी का अधिकार न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को दिया. इसी के साथ न्यूजीलैंड तीन बार अंडर -19 विश्व कप की मेजबानी करने वाला पहला देश बन जायेगा. गौरतलब है कि इसके पहले न्यूजीलैंड ने साल 2002 और 2010 में अंडर-19 विश्व कप की मेजबानी की थी. साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप मे चार समूह में टीम को बांटा गया है और प्रत्येक ग्रुप में कुल 4 टीमों को जगह दी गयी है.

समूह ए – वेस्ट इंडीज, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, केन्या

समूह बी – भारत, ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे, पापुआ न्यू गिनी

समूह सी – बांग्लादेश, कनाडा, इंग्लैंड, नामीबिया

समूह डी – पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड.

 

प्रो कबड्डी लीग: बंगाल वॉरियर्स की अपने घर में धमाकेदार जीत

धोनी ने दिलाया वाइड बॉल पर विराट को विकेट ,अंपायर ने दी थी वाइड बॉल

300 से ज्यादा वन डे मैच खेलने वाले 6 भारतीय ख़िलाड़ी

WWE: जब कविता देवी ने सलवार सूट पहनकर रिंग में विदेशी रैसलर को चटाई थी धूल...देखे वीडियो

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -