इंदौर: केवल दो हजार लोगों ने डोनेट किया प्लाज्मा, 80 हजार से ज्यादा लोग हुए हैं कोरोना संक्रमण से मुक्त
इंदौर: केवल दो हजार लोगों ने डोनेट किया प्लाज्मा, 80 हजार से ज्यादा लोग हुए हैं कोरोना संक्रमण से मुक्त
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। ऐसे में देखा जा रहा है कि स्वास्थ्य व्यवस्था कमजोर हो चुकी है और ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन के बाद अब प्लाज्मा को लेकर भी मांग तेजी से बढ़ रही है। इस बीच सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों में से सिर्फ दो हजार लोगों ने ही प्लाज्मा डोनेट किया है। प्लाज्मा की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए शहर में विभिन्न विभागों के सहयोग से प्लाज्मा डोनेशन के लिए नई मुहिम शुरू की जा रही है।

इस मुहीम के चलते कोरोना पीड़ितों के इलाज में जल्दी मदद मिल सके यह सुनिश्चित किया जा रहा है। आपको बता दें कि अब तक शहर में 80 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके है लेकिन अस्पतालों में कुछ लोग ही प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार ब्लड कॉल सेंटर से जरूर अब तक 350 यूनिट प्लाज्मा डोनेशन करवा चुका है।

इस मामले को देखते हुए इंदौर की नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''डोनर को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के साथ ही प्लाज्मा डोनेशन के लिए भी ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा। प्लाज्मा डोनेशन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की जा रही मुहिम के तहत डोनेशन के इच्छुक लोगों के घर जाकर टीम उनका एंटीबॉडी टेस्ट करेगी ताकि उन्हें अस्पतालों के चक्कर न काटने पड़े वही बताया कि, ठीक हो चुके लोगों की जानकारी है जिनसे संपर्क कर प्रेरित किया जाएगा।''

केरल के डॉक्टरों ने किया राज्य में दो सप्ताह के लॉकडाउन का आग्रह

टॉम एंड जेरी के वीडियो से करीना कपूर ने समझाया कोरोना वैक्सीन का महत्त्व

देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का निधन, 91 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -