दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ईंधन क्रेश से पहले हुआ था खत्म
दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ईंधन क्रेश से पहले हुआ था खत्म
Share:

मेडेलिन: हाल में पिछले दिनों ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ियों सहित कुल 77 लोगों को ले जा रहे चार्टर्ड विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से इसमें 71 लोगों की मौत हो गई थी. जिसको लेकर अब अहम जानकारी सामने आयी है. जिसमे बताया गया है कि विमान के क्रेश होने से पहले ही इसमें ईंधन खत्म हो गया था. कोलंबिया के विमानन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि विमान में दुर्घटना से पहले ईंधन नहीं था. जो इसकी दुर्घटना का प्रमुख कारण बना. 

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, वायु सुरक्षा विशेष प्रशासनिक सिविल एयरोनॉटिक्स यूनिट के सचिव फ्रेड्डी बोनिला ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात को जाहिर करते हुए कहा है कि बोलीवियाई कंपनी लामिया के विमान ने सोमवार को उड़ान भरी थी और होज़े मरीया कोरडोवा जे रियोनेग्रो एयरपोर्ट से 17 किलोमीटर पहले वह हादसे का शिकार हो गया. जिसका मुख्य कारण ईंधन था. 

बोनिला ने बताया कि विमान में अपनी तय यात्रा पूरी करने के लिए पर्याप्त ईंधन होने के अलावा इसमें आपात लैंडिंग के लिए अतिरिक्त ईंधन भी उपलब्ध होना चाहिए. जिसमे विमान आपात लैंडिंग के लिए करीब 30 मिनट की दूरी तय करके अपने लिए कोई अन्य एयरपोर्ट तलाश कर सके. वही इस दुर्घटना के लिए और जिम्मेदार कारणों की भी जाँच की जा रही है. 

आपको बता दे कि बोलीवियाई कंपनी लामिया का विमान हाल में पिछले दिनों दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. जिसमे 71 लोगों की मौत होने के साथ तीन खिलाड़ियों, एक पत्रकार और फ्लाइट स्टाफ सहित 6 यात्रियों को जिन्दा बचाया गया था. वही मरने वालो में 59 शवों की पहचान की जा चुकी है, जिसमे 52 ब्राजीलियाई, पांच बोलीवियाई, एक पराग्वे और एक वेनेजुएला के नागरिक शामिल है.

नोबेल पुरस्कार में मिली राशि दान कर देंगे कोलंबिया के राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -