फ्रांस में रोका गया 303 भारतीयों को ले जा रहा प्लेन, 2 गिरफ्तार
फ्रांस में रोका गया 303 भारतीयों को ले जा रहा प्लेन, 2 गिरफ्तार
Share:

पेरिस: स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उस घटना के संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, जहां 303 भारतीय यात्रियों को लेकर निकारागुआ जा रहे एक विमान को संदिग्ध "मानव तस्करी" के कारण फ्रांस में रोक दिया गया था। अभियोजक के कार्यालय के अनुसार, अधिकारियों को सूचना मिली कि विमान में ऐसे लोग आ रहे हैं जो मानव तस्करी के शिकार हो सकते हैं। रिपोर्ट्स में 'ले मोंडे' अखबार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया गया है कि राष्ट्रीय संगठित अपराध विरोधी इकाई जुनाल्को ने जांच अपने हाथ में ले ली है।

मार्ने के पूर्वोत्तर विभाग के अनुसार, रोमानियाई कंपनी लीजेंड एयरलाइंस द्वारा संचालित A340 गुरुवार को "लैंडिंग के बाद वैट्री हवाई अड्डे पर टरमैक पर खड़ा रहा"। वैट्री हवाई अड्डा पेरिस से 150 किलोमीटर पूर्व में स्थित है और ज्यादातर बजट एयरलाइनों को सेवा प्रदान करता है। 'ले मोंडे' की रिपोर्ट में कहा गया है कि दुबई से उड़ान भरने वाले विमान को ईंधन भरना था और इसमें 303 भारतीय नागरिक सवार थे जो संभवतः संयुक्त अरब अमीरात में काम कर रहे थे। जांचकर्ता विमान में सवार सभी लोगों से पूछताछ कर रहे थे और हवाई अड्डे को पुलिस ने घेर लिया था।

मार्ने क्षेत्र प्रशासन ने फ्रांसीसी अखबार को बताया कि यात्रियों को वैट्री हवाई अड्डे के मुख्य टर्मिनल भवन में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां गुरुवार को रात भर रहने के लिए उनके लिए अलग-अलग खाटें लगाई गईं। मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि यात्रियों ने अवैध रूप से अमेरिका या कनाडा में प्रवेश करने के लिए मध्य अमेरिका की यात्रा करने की योजना बनाई होगी।

मामले से परिचित एक अन्य सूत्र ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि 303 यात्रियों में नाबालिग भी शामिल थे। अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि यात्रियों और केबिन क्रू की पहचान की जाँच की जा रही है। यात्रियों को जिन स्थितियों में ले जाया जा रहा था और उनकी यात्रा के उद्देश्य की जांच भी की जा रही थी। लीजेंड एयरलाइंस के एक वकील, लिलियाना बकायोको ने एएफपी को बताया कि कंपनी का मानना है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है "और यह फ्रांसीसी अधिकारियों के निपटान में है"। हालाँकि, उन्होंने कहा कि अगर अभियोजकों ने आरोप दायर किए तो एयरलाइन कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होगी।

ऑनलाइन जॉब का ऑफर देकर महिला से ठगे 5 हजार, सच्चाई का पता चलते ही महिला ने ख़त्म कर ली जीवनलीला

ससुरालवालों से तंग आकर फंदे से झूली महिला, परिजनों ने थाने के बाहर शव रख कर किया हंगामा

ललन सिंह से JDU चीफ का पद छीन सकते हैं नितीश कुमार, जानिए क्यों लग रहे ये कयास ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -