ऑनलाइन जॉब का ऑफर देकर महिला से ठगे 5 हजार, सच्चाई का पता चलते ही महिला ने ख़त्म कर ली जीवनलीला
ऑनलाइन जॉब का ऑफर देकर महिला से ठगे 5 हजार, सच्चाई का पता चलते ही महिला ने ख़त्म कर ली जीवनलीला
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को फांसी के फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने बताया कि मामले में FIR कर तहकीकात की जा रही है. परिजनों का कहना है कि मृतक के परिवार का स्थिति बहुत दयनीय है और दो समय की रोटी भी मुश्किल से मिल पा रही थी. 

दरअसल, महलगांव इलाके में रहने वाली राधा परिहार नाम की महिला ने बृहस्पतिवार-शुक्रवार की दरमियानी रात को अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले में मृतक के चाचा सरनाम सिंह ने बताया कि राधा के परिवार की स्थिति बहुत दयनीय है. गरीब परिवार होने के कारण दो समय की रोटी भी मुश्किल से मिल पा रही थी. ऐसे में राधा ऑनलाइन नौकरी करने के चक्कर में फंस गई. सरनाम सिंह ने आगे बताया कि बृहस्पतिवार को राधा ने उन्हें फोन करके बताया था कि उसने एक कंपनी में बात की है. कंपनी में 5000 रुपये जमा करने हैं. फिर उसे ऑनलाइन काम मिलने लगेगा. इससे वह पैसे कमाकर अपना खर्चा चला सकेगी. राधा ने अपने चाचा को बताया कि उसने 4000 रुपए जमा कर लिए हैं. अब केवल 1000 और जमा करना है.

इसलिए राधा ने अपने चाचा सरनाम सिंह से केवल 1000 रुपये मांगे थे. सरनाम सिंह ने राधा से कहा कि ऐसी कई फ्रॉड कंपनियां है. ऐसी कंपनियों से बचकर रहो. पहले कंपनी के बारे में अच्छे से जानकारी ले लो. इसके बाद में पैसे दे दूंगा. तत्पश्चात, राधा ने फोन काट दिया. राधा ने उसके भतीजे से भी फोन पर पैसे मांगे, मगर भतीजे ने भी पैसे नहीं दिए. फिर राधा ने अपना कोई जेवर गिरवी रखकर पैसा एकत्रित किया तथा फिर ऑनलाइन जॉब देने वाली कंपनी के खाते में वह पैसे भेज दिए. तत्पश्चात, कंपनी ने राधा का फोन उठाना बंद कर दिया तथा उसकी आईडी ब्लॉक कर दी. इस बात से व्यथित होकर राधा ने यह आत्मघाती कदम उठा लिया. मृतक के घरवालों ने मृतका के मोबाइल द्वारा उसके साथ ठगी करने वाली कंपनी के बीच हुई बातचीत के साक्ष्य भी पुलिस को उपलब्ध कराए हैं. 

थाना यूनिवर्सिटी के ASI जगवीर सिंह जादौन ने बताया कि रात में खबर मिली थी कि सरकारी स्कूल के पास में राधा परिहार ने फांसी लगा ली है. पुलिस मौके पर पहुंची एवं डेड बॉडी उतरवाकर पीएम के लिए भिजवाई. मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की है. मामले में तहकीकात की जा रही है. तहकीकात में जो भी तथ्य आएंगे, उसके मुताबिक, कार्रवाई की जाएगी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -