संसद में सरकार को घेरने का प्लान, विशेष सत्र से पहले सोनिया गाँधी लेंगी बड़ी बैठक
संसद में सरकार को घेरने का प्लान, विशेष सत्र से पहले सोनिया गाँधी लेंगी बड़ी बैठक
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी संसद के विशेष सत्र की रणनीति पर चर्चा करने के लिए 5 सितंबर को कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक की अध्यक्षता करने वाली हैं। बता दें कि, सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक पांच दिनों के लिए "संसद का विशेष सत्र" बुलाया है। संसद के विशेष सत्र पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि, ''कल (मंगलवार) हम संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुला रहे हैं और कांग्रेस अध्यक्ष समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक भी बुला रहे हैं. हम संसद सत्र के लिए अपनी रणनीति पर चर्चा करेंगे।''

बता दें कि, इससे पहले भारत राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (I.N.D.I.A.) पार्टियों ने अपनी मुंबई बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव 2024 संयुक्त रूप से लड़ने के अपने संकल्प की घोषणा की थी, हालाँकि, 'इसमें जहाँ तक संभव हो सके' की चेतावनी भी थी। यानी, ये आशंका है कि, 2024 चुनाव से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन में टूट भी देखने को मिल सकती है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि "विशेष सत्र" के दौरान 10 से अधिक महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाने की संभावना है। इस पर कांग्रेस नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि, "हमें अभी तक इस पर कोई जानकारी नहीं मिली है. संसद उनकी (केंद्र) मर्जी से चल रही है. ऐसे में इस सत्र को बुलाने की क्या आपात स्थिति थी? शीतकालीन सत्र तो हो गया होगा?”

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि सरकार की मंशा क्या है। हो सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुरानी इमारत से नई इमारत में शिफ्ट होने का कोई इरादा हो। हो सकता है कि वह वहां कुछ पूजा करना चाहते हों या कुछ चौंकाने वाला करना चाहते हों। हम नहीं जानते। मुझे नहीं पता, लेकिन यह अजीब लगता है।" बता दें कि, 2024 चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA के खिलाफ लड़ने की योजना को अंतिम रूप देने के लिए 27 विपक्षी दलों के नेता दो दिनों से अधिक समय से मुंबई में जुटे हुए हैं। अपनी तीसरी बैठक में, I.N.D.I.A. सितंबर के अंत तक सीट बंटवारे पर काम शुरू करने के लिए ब्लॉक एक समन्वय समिति लेकर आया है।

'राजनीति ही नहीं, बिहार भी छोड़ दूंगा', आखिर क्यों ऐसा बोले पप्पू यादव?

सुहागरात पर ससुर ने बहू के साथ कर दी ऐसी हरकत, जानकर उड़ जाएंगे होश

'ये राहुल गांधी की परीक्षा..', सनातन धर्म का पूर्ण नाश करने के आह्वान पर क्या बोले सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -