इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाने से मिलेंगे सकारात्मक फल
इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाने से मिलेंगे सकारात्मक फल
Share:

वास्तु शास्त्र में घर की प्रत्येक वस्तु की अपनी ऊर्जा होती है, और कुछ वस्तुएँ सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाना बेहद शुभ होता है। कभी-कभी कड़ी मेहनत के बावजूद व्यक्तियों को सफलता नहीं मिल पाती है, जिससे घर में तनावपूर्ण माहौल रहता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाने से समृद्धि और करियर में उन्नति मिलती है। आइए विभिन्न पक्षी प्रजातियों के चित्र प्रदर्शित करने के लाभ के बारे में जानते है। 

मोर की  तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार मोर की तस्वीर पूर्व दिशा में लगाना लाभकारी माना जाता है। दावा किया जाता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। यदि घर में अक्सर झगड़े और बहस होती है, तो मोर की तस्वीर लगाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे शांतिपूर्ण माहौल को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इससे घर में मौजूद किसी भी वास्तु दोष को खत्म करने में मदद मिलेगी।

नीलकंठ का चित्र

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तनाव का माहौल कम करने के लिए नीलकंठ की तस्वीर पूर्वी या उत्तर-पूर्वी दिशा में लगानी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और तनाव कम होगा।

फ़ीनिक्स की एक तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में फीनिक्स पक्षी की तस्वीर लगाने से सफलता के नए रास्ते खुलते हैं। इससे सकारात्मक ऊर्जा आती है और घर में रहने वालों का भाग्य बढ़ता है।

तोते की एक तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तोते की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है। दावा किया जाता है कि ऐसा करने से बुध के नकारात्मक प्रभाव को कम किया जा सकता है। तोते की तस्वीर पूर्व दिशा में लगानी चाहिए।

हंस की एक तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि घर में हंस की तस्वीर लगाने से व्यक्ति को सौभाग्य मिलता है। यह अनुशंसा की जाती है कि तस्वीर को लिविंग रूम की पूर्वी दीवार पर लगाया जाए।

नारियल के यह उपाय करा सकते है आपको धन लाभयह रत्न धारण करते ही खुल जाएंगे आपकी किस्मत के द्वार

इस दिशा की ओर मुख करके खाते है खाना तो हो जाए सावधान, वरना हो सकती है अकाल मृत्यु

गाल के डिंपल भी बताते है आपका भाग्य, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -