यह रत्न धारण करते ही खुल जाएंगे आपकी किस्मत के द्वार
यह रत्न धारण करते ही खुल जाएंगे आपकी किस्मत के द्वार
Share:

ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों का महत्पूर्ण स्थान है। शास्त्रों में नौ ग्रहों का उल्लेख मिलता है, प्रत्येक ग्रह एक विशेष रत्न से जुड़ा होता है। ऐसा माना जाता है कि अगर सभी ग्रह अनुकूल हों तो आपको कोई नुकसान नहीं पहुंच सकता। यदि आपकी कुंडली में किसी ग्रह की स्थिति कमजोर है तो आप उससे संबंधित रत्न धारण करके अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं। ग्रहों और नक्षत्रों के दायरे में अब हम उस रत्न के बारे में चर्चा करेंगे जिसे पहनने से धन और सौंदर्य दोनों में वृद्धि होती है और आपके प्रेम जीवन में खुशियां आती हैं।

हम "ओपल" रत्न पर चर्चा कर रहे हैं, जिसका संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार माना जाता है कि शुक्र हमारे जीवन में धन, सौंदर्य, ऐश्वर्य और प्रेम लाता है। यदि आपकी कुंडली में शुक्र का प्रभाव कमज़ोर है तो हीरा रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। हालाँकि यदि हीरा पहनना संभव नहीं है, तो किफायती विकल्प के रूप में ओपल पहना जा सकता है। ओपल रत्न शुक्र ग्रह को मजबूत करने में मदद करता है और इसे पहनने से हमारे करियर और प्रेम जीवन में आने वाली किसी भी कठिनाई को कम किया जा सकता है।

इन राशियों के लिए ओपल लाभ पहुंचाता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ओपल रत्न वृषभ और तुला राशि के जातकों के लिए अत्यधिक लाभकारी माना जाता है। हालाँकि, ज्योतिषीय के आधार पर मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि के व्यक्ति भी इस रत्न को पहन सकते हैं।

ओपल रत्न के लाभ

ओपल रत्न धारण करने से दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ती है और रिश्तों में प्रेम का संचार होता है। यह उन लोगों के लिए खुशी लाता है जिन्होंने अपने प्रेम जीवन में निराशा का अनुभव किया है। साथ ही इस रत्न को पहनने से खूबसूरती भी बढ़ती है। हालाँकि इसे पहनने से पहले किसी ज्योतिषी से परामर्श लेना और अपनी कुंडली का मूल्यांकन कराना ज़रूरी है, ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि यह आपके लिए फायदेमंद होगा या हानिकारक।

ओपल धारण करने का सही तरीका

ओपल रत्न शुक्र ग्रह से संबंधित है, इसे पहनने का सबसे शुभ समय किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को होता है। धारण करने से पहले रत्न को कच्चे दूध और गंगाजल में डुबाकर शुद्ध कर लें। फिर इसे सफेद कपड़े पर रखकर शुक्र के मंत्र 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:' की एक माला का जाप करें। अंत में, रत्न को अपने सीधे हाथ की अनामिका पर पहनें।

इस दिशा की ओर मुख करके खाते है खाना तो हो जाए सावधान, वरना हो सकती है अकाल मृत्यु

गाल के डिंपल भी बताते है आपका भाग्य, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र?

हल्दी से जुड़ा है आपके किस्मत का द्वार, इसके उपाय से हो सकता है धन लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -