गाल के डिंपल भी बताते है आपका भाग्य, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र?
गाल के डिंपल भी बताते है आपका भाग्य, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र?
Share:

सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति के शारीरिक अंगों की बनावट के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करती है। इस शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के शरीर की बनावट और निशानों को देखकर उसके लक्षण और भाग्य का पता लगाया जा सकता है। विशेष रूप से, डिंपल, जो गालों पर गड्ढे होते हैं जो कुछ लोगों के हंसने या मुस्कुराने पर दिखाई देते हैं, इन डिंपल को सौभाग्य और सुंदरता का प्रतीक माना जाता है। हालाँकि क्या आप जानते हैं कि इनका किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व पर क्या प्रभाव पड़ता है। 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ये लोग बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं। इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलता है, जिसके परिणामस्वरूप इनके काम तुरंत पूरे होते हैं। इसके अलावा, वे न केवल खुद के लिए भाग्य लेकर आते हैं, बल्कि दूसरों के लिए भी भाग्यशाली साबित होते हैं। इसके अतिरिक्त यह लोग खूबसूरत बहुत होते है।  

यह व्यक्ति कला के प्रति लगाव के साथ-साथ सरल और थोड़े संवेदनशील स्वभाव के होते हैं। उनकी शिक्षा में रुचि होती है और वे निर्णय लेने में बुद्धिमान होते हैं। इसके अलावा उनका वैवाहिक जीवन आनंद और संतुष्टि से भरा होता है।

जैसा कि विष्णु पुराण में बताया गया है, ऐसा माना जाता है कि जिस महिला के हंसते समय उसके गालों पर गड्ढे पड़ते हैं, उसका वैवाहिक जीवन आनंदमय होता है। इससे पति-पत्नी के बीच संबंधों में भी सुधार होता है हालांकि विस्तारित परिवार से संबंधित मामलों में डिंपल का होना अनुकूल नहीं माना जाता है।

हल्दी से जुड़ा है आपके किस्मत का द्वार, इसके उपाय से हो सकता है धन लाभ

यह उपाय करने से बनेंगे बिगड़े काम शनि देव होंगे प्रसन्न

सोते समय तकिए के पास रखते है यह वस्तुएं तो माता लक्ष्मी हो सकती है नाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -