अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

नई दिल्ली : देश के रेल मंत्री व वर्तमान में वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे पीयूष गोयल ने अंतरिम बजट को लेकर कहा कि यह पूरी तरह से पारदर्शी और ईमानदार है। ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर हुआ। उन्होंने कहा था कि सरकार का खर्च और राजस्व खातों में ठीक तरह से दिखाई देना चाहिए। 

अगर आपको आती है अधिक गालियां तो आप हैं सबसे ज्यादा...

बजट पर यह बोले पियूष गोयल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पियूष गोयल ने कहा, 'हमारा अनुमानित राजकोषीय घाटा जीडीपी का 3.36 प्रतिशत था। हम इसे आसानी से 3.34 प्रतिशत कर सकते हैं और इसे 3.3 प्रतिशत तक ला सकते हैं। वित्तमंत्री ने कहा, '2014 के अंतरिम बजट में पी चिदंबरम ने एसयूवी और लग्जरी गाड़ियों में छूट दी थी। हमने मध्यमवर्ग को फायदा पहुंचाने की कोशिश की है।' इसी के साथ किसानों को सालाना केवल 6,000 रुपये दिए जाने पर उन्होंने कहा, 'लोग हकीकत से जुदा हैं। वह यह नहीं समझते कि सीमांत किसानों के लिए 6,000 रुपये कितने बहुमूल्य हैं। 

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

जानकारी के लिए बता दें वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि किसानों को आय समर्थन देने और 5 लाख तक की आय वालों को आयकर में छूट प्रदान करने से राजस्व को होने वाले नुकसान का बजट में पूरी तरह से आंकलन किया गया है। हमारे गणित में कोई गड़बड़ी नहीं है। उन्होंने किसानों छोटे और सीमांत किसानों के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं को लागू करने में राज्य सरकारों का साथ मांगा है। 

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया