अगर आपको आती है अधिक गालियां तो आप हैं सबसे ज्यादा...
अगर आपको आती है अधिक गालियां तो आप हैं सबसे ज्यादा...
Share:

वैसे तो गलियां देना गलत बात है और उसके लिए आपको डांट भी पड़ सकती है. इससे आपकी इमेज भी ख़राब होती है लेकिन फिर भी लोग गाली देने  से बाज़ नहीं आते. गाली देना अपने गुस्से को बाहर निकालने के लिए जरुरी होता है. इससे आप स्ट्रेस फ्री महसूस होते हैं. जो लोग अधिक गलियां देते हैं उनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. गाली देने वाले कितने सही होते हैं और कैसे होते हैं आपको अभी पता चल जायेगा. दरअसल, एक रिसर्च में सामने आया है कि जिसे जितनी ज्यादा गालियां आती हैं, वह उतना अधिक दिमागदार यानी इंटेलीजेंट होता है.

दरअसल, न्यूयार्क स्थित मेरिस्ट नामक कॉलेज के रिसर्चर्स बताते है कि गालियों की जानकारी व्यक्ति की इंटेलीजेंस को दर्शाती है. गालियों के मामले में पुरुष और महिला का भेद नहीं होता. साथ ही ज्यादा गालियां देने की क्षमता महिलाओं की अक्लमंदी दर्शाती है. इसके बाद तो शायद भी गली देने लगेंगे लेकिन ये सही नहीं है. 

वैज्ञानिकों ने एक्सपेरिमेंट्स में देखा कि जो लोग एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा गालियां उच्चारित कर सकते हैं, उनकी वोकैब्यलरी भी तेज होती है. यानी वे अन्य विषयों में भी ज्यादा शब्द जानते हैं. व्यक्ति को शब्दों की जानकारी होना उसके इंटेलीजेंट होने का सबूत होता है. लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि आप चाहे ज बस गलियां ही दिए जाए. कुछ लोग होते हैं जिनकी जुबान से गली नहीं उतरती, पर ऐसा नहीं है कि आपको नहीं आती तो सीखने लगें.

रोज़ अदरक खाने से होगी पेट की समस्या दूर, इस तरह करें सेवन

आपके ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करता है मॉर्निंग Kiss, जानिए अन्य फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -