भारतीय मंत्री पीयूष गोयल से Elon Musk ने मांगी माफी, जानिए क्यों?
भारतीय मंत्री पीयूष गोयल से Elon Musk ने मांगी माफी, जानिए क्यों?
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla की प्रतीक्षा भारतीय बाजार में लंबे वक़्त से हो रही है। वक़्त के साथ अलग-अलग अवसरों पर आने वाली रिपोर्ट्स के साथ ही इस दिग्गज की भारतीय बाजार में एंट्री को लेकर अनुमान भी तेज होते रहे हैं। अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट ने टेस्ला एंट्री की चर्चा को और तेज कर दिया है। पीयूष गोयल ने कैलिफोर्निया स्थित टेस्ला की फैक्ट्री का दौरा किया तथा इसके चलते उन्होनें कहा कि, अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला इंक भारत से अपने कंपोनेंट्स के आयात को दोगुना करने की प्रक्रिया में है।

पीयूष गोयल ने इस अवसर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर इस दौरे की कुछ फोटोज को साझा करते हुए लिखा कि, "फ़्रेमोंट, कैलिफ़ोर्निया में टेस्ला की अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का दौरा किया। प्रतिभाशाली भारतीय इंजीनियरों तथा फाइनेंस प्रोफेश्नल्स को वरिष्ठ पदों पर काम करते हुए और मोबिलिटी में परिवर्तन के लिए टेस्ला की उल्लेखनीय यात्रा में योगदान करते हुए देखकर बेहद खुशी हुई।"

उन्होनें लिखा कि, "टेस्ला की इलेक्ट्रिक व्हीकल सप्लाई चेन में भारत से आयात होने वाले ऑटो कंपोनेंट के बढ़ते महत्व को देखकर भी गर्व हो रहा है। यह भारत से अपने कंपोनेंट्स के आयात को दोगुना करने के मार्ग पर है। एलोन मस्क के मैग्नेटिक प्रेजेंस को इस अवसर पर मिस किया, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीयूष गोयल के इस पोस्ट पर एलन मस्क ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि, आपका टेस्ला आना सम्मान की बात है! आज कैलिफ़ोर्निया की यात्रा न कर पाने के लिए मुझे खेद है, मगर मैं भविष्य में मिलने की आशा रखता हूँ। 

बंद हुए गंगोत्री धाम के कपाट, जानिए केदारनाथ-बदरीनाथ और यमुनोत्री में कब तक कर सकेंगे दर्शन?

दिवाली पर 3.75 लाख करोड़ रुपये की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा

'आपसे भीख मांगता हूं, मेरी लाज रख लो...', मंच से रोते हुए बोले शिवराज सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -