'नोट पर गांधीजी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो', केजरीवाल ने कर डाली बड़ी मांग
'नोट पर गांधीजी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो', केजरीवाल ने कर डाली बड़ी मांग
Share:

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व कार्ड खेला है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर गांधीजी के साथ प्रभु श्री गणेश और देवी लक्ष्मी की फोटो भी लगाने की मांग की है। आगे उन्होंने कहा कि यदि एक ओर गांधी जी की तस्वीर होगी तथा दूसरी ओर लक्ष्मी गणेश जी की फोटो होगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा।

आगे मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लक्ष्मीजी को समृद्धि की देवी माना गया है। वहीं, गणेशजी सभी विघ्न को दूर करते हैं। इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोट लगनी चाहिए। इससे हमारी अर्थव्यवस्था सुधरेगी। आगे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम सारे नोट बदलने की बात नहीं कर रहे, मगर जो नए नोट छपते हैं। उन पर यह शुरुआत की जा सकती है तथा आहिस्ता-आहिस्ता नए नोट सर्कुलेशन में आ जाएंगे।

साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा,' ऐसा क्यों है कि 75 वर्ष आजादी को हो गए हैं, मगर देश आज भी विकासशील है और गरीब देश माना जाता है? उन्होंने आगे कहा कि हम सब चाहते हैं कि भारत विकसित देश बने और भारत अमीर देश बने। हम सब चाहते हैं कि हर भारतवासी एवं भारत का हर परिवार अमीर परिवार बने। प्रेस कांफ्रेंस कर केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि हम सब देख रहे हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था बहुत नाजुक दौर से गुजर रही है। हम देख रहे हैं कि डॉलर की तुलना में रुपया दिन प्रतिदिन कमजोर होता जा रहा है। यह सब की मार आम आदमी को भुगतनी पड़ती है। इसमें सुधार करने के लिए मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि बड़ा फैसला ले। सुधार के लिए इसके लिए बहुत सारे कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि परसों दिवाली थी। दिवाली पर हम सब लोगों ने श्रीगणेश एवं लक्ष्मीजी का पूजन किया। हम सब ने भगवान से सुख शांति की प्रार्थना की। हमने अपने परिवार के साथ ही देश की समृद्धि के लिए भी प्रार्थना की। केजरीवाल ने कहा कि हम देखते हैं कि जो लोग भी कारोबार करते हैं, वह अपने यहां लक्ष्मी-गणेशजी की प्रतिमा लगाकर रखते हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक बार फिर स्कूल एवं चिकित्सालय का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमें बड़ी संख्या में विद्यालय खोलने हैं। चिकित्सालय बनाने हैं। बहुत बड़े स्तर पर सड़क और इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है। मगर एफर्ट्स (कोशिशें) तब ही फलीभूत होते हैं, जब देवी देवताओं का आशीर्वाद होता है।

'बेरोजगार युवाओं के साथ क्रूर मजाक', KTR ने PM मोदी को लिखा पत्र

सुनक का PM बनना ब्रिटिश हिंदुओं के लिए 'ओबोमा मोमेंट', इस नेता का आया बड़ा बयान

सरकार का बड़ा ऐलान, अब इस दिन भी रहेगा राजकीय अवकाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -