जीते जी शख्स ने नाम के आगे लिखवाया 'स्वर्गवासी', वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप
जीते जी शख्स ने नाम के आगे लिखवाया 'स्वर्गवासी', वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप
Share:

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने जीते जी अपने नाम के आगे स्वर्गीय लिख लिया है। उसने एक फोटो फ्रेम करावाया है, जिस पर उसने ऐसा लिखा है। इसके पीछे उसका जो तर्क है वो किसी को भी चौंका देगा। दरअसल, मंदसौर निवासी गिरधारी लाल जजवानी ने 2017 में एक फोटो फ्रेम करवाया था। इस पर नाम के आगे स्वर्गीय लिखवाया। जब उसकी फोटो घर पहुंची तो परिवार वाले दंग रह गए तथा बवाल भी मच गया। सभी का यही सवाल था कि एक इंसान जीते जी ऐसा क्यों कर सकता है।

वही इस पर गिरधारी लाल ने सबको बैठाकर समझाया तथा कहा, "मैं मस्त जिंदगी जीता हूं। वो भी स्वर्ग जैसी। तो अपने नाम के आगे स्वर्गवासी क्यों न लिखूं"।  जजवानी ने कहा कि वो 40 वर्ष पहले पिपलिया मंडी से मंदसौर आ गए थे। तत्पश्चात, अपना काम आरम्भ किया तथा देखते ही देखते आज अच्छे मुकाम पर हैं। दो बेटे हैं, जो अच्छी पढ़ाई करने के बाद संपन्न भी हैं। उधर, पिता की इस सोच को लेकर कुमार जजवानी ने बताया, बात 2017 की है। मैं ऑफिस से घर आया तो देखा कि पापा की एक तस्वीर आई है। लेकिन, उस पर लिखा था 'स्वर्गीय गिरधारी लाल जी'। ये देखकर मेरे पैरों तले जमीन खिसक गई। फिर मम्मी से पूछा तो उन्होंने कहा कि तेरे पापा जब आएं तो उन्हीं से पूछना। मैं बहुत परेशान हुआ कि आखिर ये क्या बात हुई। लोग जब दुनिया से चले जाते हैं तो स्वर्गीय लिखा जाता है। लेकिन, मेरे पापा ने पहले ही अपने नाम के आगे स्वर्गीय क्यों लिखवा लिया। 

फिर जब पापा आए तो उन्होंने बताया कि उन्होंने एक जैन संत का प्रवचन सुना था। इसमें उन्होंने बोला था कि स्वर्ग जैसी यदि जिंदगी जी सकते हो तो अपने नाम के आगे जीते जी स्वर्गवासी लिखो। मरने के पश्चात् किसने देखा है कि स्वर्ग कहां है"। उन्होंने प्रवचन सुनकर अपने नाम के आगे जीते जी स्वर्गीय लगा लिया। 2-3 दिन तक तो हम बोलते रहे कि पापा ये अच्छा नहीं है। इसे हटाओ तो उन्होंने कहा कि जब हम स्वर्ग जैसी जिंदगी जी रहे हैं तो अपने नाम के आगे जीते जी स्वर्गीय लिखवाने से लोगों के बीच एक संदेश जाएगा। स्वर्ग जैसी जिंदगी जब ईश्वर ने दी है तो हम इसे नर्क क्यों बनाएं।

H1B वीजा को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, ख़ुशी से झूम उठे अमेरिकी भारतीय, जमकर बजी तालियां

'भाजपा को 150 सीटों पर रोकेंगे..', विपक्ष की महाबैठक में नितीश कुमार ने बताई अपनी रणनीति

खेल जगत को लगा बड़ा झटका इस मशहूर हॉकी खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -