फिलीपींस ने भारतीय कंपनियों से अपनी निर्माण कंपनियों में निवेश करने का किया आग्रह
फिलीपींस ने भारतीय कंपनियों से अपनी निर्माण कंपनियों में निवेश करने का किया आग्रह
Share:

फिलीपींस के व्यापार एवं उद्योग विभाग (डीटीआई) ने गुरुवार को भारत की कंपनियों से अपनी निर्माण कंपनियों में निवेश करने का आग्रह किया। रिपोर्ट में डीटीआई ने भारतीय कंपनियों से निर्माण परियोजनाओं के लिए फिलीपीन फर्मों के साथ संभावित साझेदारी का पता लगाने के लिए निवेश करने का आग्रह किया।

भारत-फिलीपींस इंफ्रास्ट्रक्चर कोऑपरेशन वेबिनार पर व्यापार सम्मेलन के दौरान व्यापार सचिव रेमन लोपेज ने कहा, निर्माण और संबंधित इंजीनियरिंग सेवाएं 1970 के दशक में हमारा शीर्ष निर्यात उत्पाद था। उन्होंने आगे कहा, 2020 में आप फिलीपींस के 14वें शीर्ष व्यापारिक साझेदार, हमारे 13वें शीर्ष निर्यात बाजार और हमारे 13वें सबसे महत्वपूर्ण आयात आपूर्तिकर्ता थे। आप 2019 के लिए हमारे 15वें शीर्ष निवेश साझेदार थे, जनवरी से सितंबर 2020 तक एक ही रैंकिंग के साथ है। हालांकि, अभी भी कई आर्थिक अवसर हैं, जिन्हें अभी तक पूरी तरह से हमारे द्विपक्षीय संबंधों को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए टैप किया जाना है।

भारत में फिलीपीन के राजदूत रेमन बागतसिंग ने यह भी जोर देकर कहा कि दोनों देशों को अपने व्यापार और निवेश संबंधों में सुधार करना चाहिए और उन्हें तरजीही व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने की जरूरत का हवाला दिया। उन्होंने लोपेज से कहा, हमें उम्मीद है कि हम फिलीपींस और भारत के बीच तरजीही व्यापार समझौते पर अपनी चर्चाओं पर आगे बढ़ सकते हैं, इसलिए हम दोनों देशों के बीच आगे की साझेदारियां तेज कर सकते हैं।

पुर्तगाल ने राज्यों को विदेशी नर्सों को नियुक्त करने के लिए किया अधिकृत

जापान में मिला कोरोना के नए संस्करण का पहला मामला

अमेरिका को उम्मीद है कि आम हितों में चीन, रूस के साथ सहयोग को मिलेगा बढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -