पुर्तगाल ने राज्यों को विदेशी नर्सों को नियुक्त करने के लिए किया अधिकृत
पुर्तगाल ने राज्यों को विदेशी नर्सों को नियुक्त करने के लिए किया अधिकृत
Share:

दुनिया लगभग एक साल से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रही है। कई देशों ने वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया है। पुर्तगाली सरकार भी महामारी से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार ने गुरुवार को राष्ट्र में कोरोना महामारी से लड़ने में मदद के लिए विदेशी नर्सों को रखने के लिए एक कार्यक्रम को मंजूरी दी। 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुर्तगाली राज्य मंत्री मारियाना विएरा दा सिल्वा ने कहा कि विशेष सार्वजनिक हित को देखते हुए, मंत्रिपरिषद ने आपातकाल की स्थिति को नियंत्रित करने वाले डिक्री में विदेशी नर्सों को काम पर रखने के लिए अधिकृत किया है। सरकार के अनुसार, अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण देश के बाहर से नर्सों को काम करने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है। 

मारियाना विएरा डा सिल्वा ने संवाददाताओं से कहा कि विदेशी नर्सों को नौकरी देने का फैसला "इसलिए लिया गया क्योंकि इसे तत्काल और आवश्यक माना गया था।" यह "एक असाधारण निर्णय है।" मंत्री ने यह भी कहा कि इस कठिन समय में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ बनाने में मदद करने के लिए प्रयास करना राज्य पर निर्भर है। पुर्तगाल ने पिछले 24 घंटों में कोरोना से संबंधित 105 मौतों को दर्ज किया, इसके अलावा 1,944 ताजा कोविड-19 मामलों में भी। गुरुवार तक, कोरोनोवायरस ने महामारी की शुरुआत के बाद से पुर्तगाल में कुल 15,754 मौतें और 792,829 संक्रमण किए हैं।

अमेरिका को उम्मीद है कि आम हितों में चीन, रूस के साथ सहयोग को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दी फेसबुक को चेतावनी, कहा- ऑस्ट्रेलिया सोशल मीडिया से नहीं होगा भयभीत

2 मार्च को पाकिस्तान पहुंचेगी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -