इस शहर में कोरोना पर भारी CAA, विरोध में उमड़ा जनसैलाब
इस शहर में कोरोना पर भारी CAA, विरोध में उमड़ा जनसैलाब
Share:

भारत में कोरोना की परवाह न करते हुए लोगों ने प्रदर्शन किया है. वही, चेन्नई में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों का प्रदर्शन जारी है. यहां तमिलनाडु तौहीद जमात के सदस्यों समेत भारी संख्या में लोग सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध कर रहे हैं. ये सभी लोग मद्रास हाईकोर्ट के बाहर मौजूद हैं.

कोरोना वायरस के चलते स्कूल बंद, सुप्रीम कोर्ट ने पुछा- बच्चों को मिड डे मील कैसे मिलेगा ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जहां एक तरफ कोरोना वायरस के चलते देशभर में ज्यादा संख्या में लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर रोक लगाई जा रही है. वहीं दूरसी तरफ चेन्नई में सीएए प्रदर्शन में भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के शाहीन बाग में दिसंबर महीने से चल रहे सीएए प्रदर्शन में लोगों की संख्या घटनी शुरू हो गई है.

बिहार : राजद सुप्रीमो लालू को मिली धमकी, मांझी को नहीं मंजूर ये बात

इसके अलावा दूसरी ओर तेलंगाना विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुआ है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा में कहा कि लाखों लोग हैं जिनके पास सही दस्तावेज नहीं हैं. इसलिए केंद्र सरकार को सीएए के बारे में सोचना चाहिए.इससे पहले दिसंबर में केरल विधानसभा ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को रद्द करने की मांग वाला प्रस्ताव पारित किया था. सत्तारूढ़ सीपीएम के नेतृत्व वाले गठबंधन एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन यूडीएफ ने विधानसभा में सीएए के विरोध में पेश प्रस्ताव का समर्थन किया, जबकि भाजपा के एकमात्र सदस्य ने इसका विरोध किया. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार (12 मार्च) को राज्यसभा में जानकारी दी थी कि राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) को अपडेट करने के लिए किसी तरह के दस्तावेज को दिखाने की जरूरत नहीं है और जो कुछ जानकारी मांगी जा रही है वो वैकल्पिक हैं.

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट के जज का बयान, कहा- घोर कलयुग, हम वायरस से नहीं लड़ सकते

इंडिया 2.0 के तहत लांच हुई फॉक्सवेगन टी-रॉक SUV ,जीप कंपास को देगी टक्कर

मध्यप्रदेश : नही मिलने पर अड़े बागी विधायक, सीएम कमलनाथ कैसे करेंगे सुरक्षा पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -