इस देश के राष्ट्रपति ने ड्रग्स तस्करों को लेकर जारी किया चौका देने वाला आदेश
इस देश के राष्ट्रपति ने ड्रग्स तस्करों को लेकर जारी किया चौका देने वाला आदेश
Share:

फिलीपींस में इस समय नशीले पदार्थों की तस्करी बढ़ती ही चली जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए देश के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक बड़ा फैसला ले लिया है. जी दरअसल फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने उच्च सीमा प्रमुख शुल्क अधिकारियों को सार्वजनिक रूप से एक आदेश दे दिया है जिसे सुनते ही आपके होश उड़ सकते हैं. जी दरअसल अपने दिए गए आदेश में उन्होंने कहा है कि, 'उच्च सीमा प्रमुख शुल्क अधिकारी ड्रग्स तस्करों का जहां देखें वहीं उनको गोली मार दें.'

जी हाँ, वहीँ दुतेर्ते के इस आदेश के बाद वहां की राष्ट्रीय पुलिस हरकत में आ गई है और नशीले पदार्थों के तस्करों के खिलाफ चल रहे अभियान को और सख्ती से आगे बढ़ाते हुए छापेमारी आरम्भ कर चुकी है. वैसे इससमय रोड्रिगो दुतेर्ते का यह आदेश सबसे खतरनाक आदेश कहा जा रहा है क्योंकि दुतेर्ते इससे पहले गैरकानूनी हत्याओं के मामलों पर मुकरते नजर आए हैं. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि रोड्रिगो दुतेर्ते ने बीते सोमवार को देर रात फिलीपींस में कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी को लेकर अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई.

वहीँ इस बैठक के वक्त ही फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने देश की सीमा शुल्क ब्यूरो के आयुक्त रे लियोनार्दो ग्यूरेर्रो को यह आदेश जारी कर दिया. इस दौरान दुतेर्ते ने यह भी कहा कि अब भी हमारे देश में सीमा पार से अब भी नशीले पदार्थ आ रहे हैं. जी दरअसल दुतेर्ते के बीते 4 सालों से चलाए गए ड्रग्स की तस्करी के खिलाफ अभियान के तहत अब तक 5,700 संदिग्ध तस्करों को मारा दिया गया है. ऐसी भी खबरें हैं कि इन संदिग्ध तस्करों में ज्यादातर लोग गरीब ही शामिल थे.

आज है पितृपक्ष का पहला दिन, जानिए नियम और विधि

जेल से रिहा होते ही UP सरकार के लिए डॉक्टर कफील खान ने कही यह बात

ENG vs PAK T20: इस बल्लेबाज की धुआंधार पारी से पाकिस्तान को मिली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -