ENG vs PAK T20: इस बल्लेबाज की धुआंधार पारी से पाकिस्तान को मिली जीत

मैनचेस्टर: पाकिस्तान की टीम टी-20 सीरीज बचाने में कामयाब हो ही गई. जी दरअसल टीम ने दौरे की पहली जीत अपने नाम कर ली है. टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करवा दी है. जी दरअसल ओल्ड ट्रैफर्ड में टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 190/4 रनों का स्कोर खड़ा किया और इसके जबाव में इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवरों में 185/8 रन ही बना पाई. ऐसा होने से पाकिस्तान 5 रनों से जीत गई. वैसे पाकिस्तान की शुरुआत तो खराब ही रही थी.

वहीँ दूसरे ओवर में फखर जमां (1) रन बनाकर निकल गए. वहीँ कप्तान बाबर आजम भी 32 के स्कोर पर लौट गए. उसके बाद मोहम्मद हफीज और हैदर अली ने मोर्चा संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन जोडे. इस दौरान डेब्यू कर रहे 19 साल के हैदर 54 रन बनाकर लौटे और उन्होंने 33 गेंदों की पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीँ दूसरी ओर हफीज ने जोरदार बल्लेबाजी जारी रखी और उन्होंने 52 गेंदों की पारी में नाबाद 86 रनों की पारी खेली. जी दरअसल उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके जड़े. वहीँ उनकी इस पारी के कारण ही पाकिस्तान 190/4 के स्कोर तक जा पहुंचा. इस बीच इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन को दो विकेट मिले. अंत में 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए इंग्लैंड की टीम मैदान में उतरी.

टीम ने अपन पहला विकेट एक रन के स्कोर पर गंवा दिया और शाहीन शाह आफरीदी ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर लौटाया. उसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और टीम 185/8 रन ही बना पाई. इस दौरान मोहम्मद हफीज मैन ऑफ द मैच रहे, मैन ऑफ द सीरीज भी वही रहे. जी दरअसल उन्होंने दूसरे टी-20 में 69 रन बनाए थे, जबकि पहला टी-20 बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया था. इसी के साथ ही साथ टेस्ट सीरीज 1-0 से गंवाने वाली पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के दौरे पर पहली जीत अपने नाम की.

अठावले ने दी सिब्बल-आजाद को ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसा बनने की सलाह

3 दिन से चीन कर रहा है घुसपैठ की कोशिश, बॉर्डर पर तनाव बरकरार

माता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -