फाइजर वैक्सीन ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका उपभेदों के खिलाफ हो सकता है प्रभावी: अनुसंधान
फाइजर वैक्सीन ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका उपभेदों के खिलाफ हो सकता है प्रभावी: अनुसंधान
Share:

यूके ड्रगमेकर द्वारा किए गए एक प्रयोगशाला अध्ययन के अनुसार, फाइजर इंक और बायोएनटेक के कोरोना वैक्सीन ने यूके और दक्षिण अफ्रीका में खोजे गए कोरोनोवायरस के अत्यधिक संक्रमणीय नए वेरिएंट में एक महत्वपूर्ण उत्परिवर्तन के खिलाफ काम करना दिखाया। उन्होंने पाया कि फाइजर कोरोनावायरस वैक्सीन (आधिकारिक नाम BNT162b2) की प्रभावकारिता यूनाइटेड किंगडम और दक्षिण अफ्रीका के नव-उत्परिवर्तित उत्परिवर्ती उपभेदों के खिलाफ बनी रह सकती है।

बृहस्पतिवार को जीवविज्ञान अनुसंधान के लिए बायोरिक्स वेबसाइट पर पेपर प्रकाशित किया गया था। शोध टेक्सास विश्वविद्यालय चिकित्सा शाखा के वैज्ञानिकों द्वारा संचालित किया गया था और एफिफ़ेल्ड्स अनुभाग में कहा गया, फाइजर और बायोएनटेक द्वारा वित्त पोषित किया गया था।

यूनाइटेड किंगडम और दक्षिण अफ्रीका में उत्पन्न होने वाले SARS-CoV-2 के तेजी से फैलते हुए संस्करण स्पाइक N501Y प्रतिस्थापन को साझा करते हैं... हमने एक पूर्व रिपोर्ट किए गए परीक्षण में 20 प्रतिभागियों का आइसोजेनिक N501 और Y501 SARS-CoV-2 उत्पन्न किया था। mRNA- आधारित कोरोना वैक्सीन BNT162b2 में N501 और Y501 वायरस के बराबर टिटरिंग बेअसर था। दिसंबर में उत्परिवर्ती वायरस की खोज की घोषणा करते हुए, यूके के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि यह मूल तनाव की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है।

इजरायल ने लॉकडाउन के बीच नेतन्याहू के परीक्षण को किया स्थगित

ईरान के सर्वोच्च नेता ने अमेरिका-ब्रिटेन के कोरोना वैक्सीन पर लगाया प्रतिबंध

जर्मनी में कोरोना से हुई 1,188 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -