जर्मनी में कोरोना से हुई 1,188 मौतें
जर्मनी में कोरोना से हुई 1,188 मौतें
Share:

जर्मनी ने शुक्रवार को रिकॉर्ड 1,188 दैनिक कोरोना मौतों की सूचना दी। यूरोप की सबसे बड़ी और सबसे अधिक जनसंख्या अर्थव्यवस्था वायरस के प्रसार को सीमित करने में सक्षम होने की उम्मीद करती है, जब तक कि उसकी पर्याप्त आबादी को झुंड प्रतिरक्षा हासिल करने के लिए कोरोना के खिलाफ टीकाकरण नहीं किया गया हो। इससे पहले मंगलवार को चांसलर एंजेला मर्केल और राज्य के प्रीमियर ने पहली बार पूरे जर्मनी में हार्ड-हिट क्षेत्रों के निवासियों के लिए गैर-आवश्यक यात्रा को प्रतिबंधित करने पर सहमति व्यक्त की।

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) द्वारा शुक्रवार को संक्रामक रोगों के लिए दर्ज की गई मृत्यु की संख्या 30 दिसंबर को पंजीकृत 1,129 के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गई, जो महामारी के संबंध में कुल 38,795 थी। यह एक और 31,849 नए संक्रमणों की पुष्टि करता है, जो अब तक के उच्चतम दैनिक लम्बाइयों में से एक है। जर्मनी के सबसे कठिन क्षेत्रों में से एक, थुरिंगिया के पूर्वी राज्य के प्रमुख ने बर्लिन में सरकार से आह्वान किया कि वह संक्रमण की वृद्धि को रोकने के लिए महामारी की पहली लहर के रूप में पूरी अर्थव्यवस्था को बंद कर दे।

बोडो रामेलो ने ब्रॉडकास्टर एमडीआर को बताया, मुझे कोई अन्य विकल्प दिखाई नहीं देता है। कुछ ही समय बाद सक्सोनी के पड़ोसी राज्य ने ग्रेट ब्रिटेन से लौटने वाले यात्री में वायरस के अधिक संक्रामक संस्करण की पहली खोज की सूचना दी। उन्होंने कहा, "हमने दिसंबर में अर्थव्यवस्था को बंद करने के अवसर को चूककर गलती की थी, जर्मनी भी कथित तौर पर वायरस के नए संस्करण के बारे में चिंताओं पर आयरलैंड सहित अतिरिक्त देशों से उड़ान निलंबित करने पर विचार कर रहा है।

ब्राजील में कोरोना से बढ़े मौते के मामले

दक्षिण अमेरिकी देशों में कोरोना ने बरपाया कहर, लगातार बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा

एलन मस्क ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए बने दुनिया के पहले आमिर व्यक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -