आसमान छू रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आज का दाम
आसमान छू रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आज का दाम
Share:

बृहस्पतिवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में दर्ज की गई वृद्धि के पश्चात् शुक्रवार को तेल की कीमतें स्थिर रहीं। इसके बाद भी देश भर में पेट्रोल-डीजल के दाम ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं। आज यानी 16 जुलाई को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.54 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं, डीजल के दाम भी 89.87 रुपये प्रति लीटर पर है। बृहस्पतिवार को पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ी थी। वही 1 मई से अब तक पेट्रोल 10.35 रुपये महंगा हो गया है। दिल्ली में 1 मई को पेट्रोल के दाम 90.40 रुपये प्रति लीटर था जो बढ़कर अब 101.54 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। बीते 74 दिनों में पेट्रोल 11.14 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है। 

वहीं, दिल्ली में डीजल के दामों में भी बीते दो महीनों में 9.14 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। 01 मई को राष्ट्रीय राजधानी में डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर पर था जो बढ़कर अब 89.87 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है। इसके साथ ही भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में बृहस्पतिवार को वृद्धि दर्ज की गई। इस फेरबदल के पश्चात् पेट्रोल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई। जिसके पश्चात् दिल्ली में पेट्रोल 101.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गया।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सरकार ने एलआईसी के लोक अधिकारी के लिए मर्चेंट बैंकरों से बोलियों को किया आमंत्रित

टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन पर कम हुआ राकेश झुनझुनवाला का भरोसा, घटाई अपनी हिस्सेदारी

पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाले 2 गिरफ्तार, सेना का नायक भी करता था जासूसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -