पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाले 2 गिरफ्तार, सेना का नायक भी करता था जासूसी
पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाले 2 गिरफ्तार, सेना का नायक भी करता था जासूसी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने इंडियन आर्मी में तैनात एक नायक सहित 2 लोगों को जासूसी कांड में अरेस्ट किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम हबीबुर्रहमान और सेना में नायक के पद पर तैनात परमजीत के तौर पर हुई है. अपराध शाखा के स्पेशल सीपी प्रवीर रंजन के अनुसार, क्राइम ब्रांच एक अभियान पर काम कर रही थी. सूचना मिली थी कि सेना से संबंधित कुछ संवेदनशील दस्तावेज हमारे दुश्मन देश को भेजे जा रहे थे.

प्रवीर रंजन ने बताया कि, हमें पता चला था कि जासूसों का एक नेक्सस काम कर रहा है, जिसमें आर्मी में तैनात एक नायक क्लर्क भी शामिल है. सबसे पहले अपराध शाखा को पोखरण के रहने वाले हबीबुर्रहमान के संबंध में जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने उसके घर पर रेड की जहां से बहुत गुप्त दस्तावेज बरामद किए, जो सेना से जुड़े थे. डाक्यूमेंट्स के बारे में पूछताछ से पता चला कि हबीबुर्रहमान ये सब जानकारियां सेना में तैनात एक नायक परमजीत, जो इन दिनों आगरा में सेना की ऑपरेशनल यूनिट में क्लर्क के पद पर तैनात है, उसने पैसों के एवज में उपलब्ध करवाई है.

पूछताछ के दौरान पता चला कि जब परमजीत पोखरण में पदस्थ था, तब इसकी मुलाकात हबीबुर्रहमान से हुई थी और हबीबुर्रहमान ने इसे पैसों के बदले सेना से संबंधित महत्वपूर्ण और गोपनीय जानकारियां देने के लिए तैयार किया था. स्पेशल सीपी प्रवीर रंजन ने बताया कि परमजीत से व्हाट्सएप पर प्राप्त तमाम जानकारियां हबीबुर्रहमान पाकिस्तान में बैठे अपने ISI हैंडलर को देता था. इसके बदले हवाला के माध्यम से पैसा इनके अकाउंट में आता था, लिहाजा इन दोनों के सभी बैंक खातों को सीज कर दिया गया है.

बढ़ोतरी होने के बावजूद 7800 रुपये सस्ता है सोना, जानिए आज का भाव

देश में बढ़ा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, 24 घंटों में फिर 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -