दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के फिर बढे दाम, जानिए क्या है आज का रेट
दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के फिर बढे दाम, जानिए क्या है आज का रेट
Share:

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे की ताजा बढ़ोतरी के बाद बुधवार को सदी के बाजार में 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 100.21 रुपये में बिक रहा है। तेल कंपनियों द्वारा कीमतों में 17 पैसे की बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमत 89.53 रुपये प्रति लीटर है। यह पहली बार है जब दिल्ली में पेट्रोल 100 रुपये से ऊपर बिक रहा है।

कोलकाता में भी बुधवार को पेट्रोल 100 रुपये के स्तर को पार कर गया. पेट्रोल की कीमत फिलहाल 100.23 रुपये है जबकि डीजल 92.50 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 106.25 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 97.09 रुपये है। चेन्नई में लोग पेट्रोल के लिए 101.06 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 94.06 रुपये प्रति लीटर खर्च कर रहे हैं।

देश भर में ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और कई राज्यों में यह 100 रुपये को पार कर गई है। 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों जैसे राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, ओडिशा, लद्दाख, बिहार, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, सिक्किम, दिल्ली और पश्चिम में पेट्रोल की कीमत अब 100 रुपये से अधिक हो गई है। 

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमत अब 77 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चल रही है। अक्टूबर 2018 में यह 80 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल से अधिक था और यहां तक ​​कि पूरे देश में पेट्रोल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर के आसपास थीं।

इस शख्स के कारण हुई थी दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी, कुछ यूं फिदा हुए थे 'ट्रेजेडी किंग'

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने वालों को मौत का खतरा 95% कम, ICMR की स्टडी में 'गुड न्यूज़'

पूर्व केंद्रीय मंत्री पीआर कुमारमंगलम की पत्नी की हुई हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -