पेट्रोल पम्प और टोल पर भी आज से नहीं लेंगे 500 का पुराना नोट
पेट्रोल पम्प और टोल पर भी आज से नहीं लेंगे 500 का पुराना नोट
Share:

नई दिल्ली :  500 रुपए के पुराने नोट आज से पेट्रोल पम्पों और टोल नाकों पर भी स्वीकार नहीं किये जाएंगे, क्योंकि इन दोनों स्थानों पर मिलने वाली छूट आज से खत्म हो गई है.अब पुराने 500 और 1000 रूपये के नोट बैंक के अलावा कहीं भी मान्य नहीं होंगे.कल आधी रात से टोल नाकों पर शुल्क लिया जाने लगा है.इससे खुल्ले रुपयों के अभाव में टोल नाकों पर जाम लगने के दृश्य दिखाई देने लगे हैं.

गौरतलब है कि 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद से खुल्ले पैसे की परेशानी को देखते हुए देश के सभी हाइवे को 2 दिसंबर तक टोल फ्री कर दिया गया था.जिसकी समय सीमा बीती आधी रात को खत्म होने के बाद टोल नाकों पर फिर शुल्क लिया जाने लगा है.नोट बन्दी के कारण नए नोटों की कमी के चलते कई टोल नाकों पर जाम लगने की खबर है. मुंबई के मुलुंड टोल प्लाजा पर रात 12 बजे के बाद गाड़ियों की लंबी लाइन देखी गई, वहीं ऐसा ही कुछ दृश्य दिल्ली-जयपुर हाइवे पर भी देखने को मिला. अधिकांश लोग आज से टोल पर 500 रुपए के नोट नहीं लेने की बात से भी अनजान दिखे.

हालांकि अब हाइवे पर टोल टैक्स दोबारा शुरू होने के बाद लोगों को ज्यादा परेशानी न हो इसके लिए सरकार द्वारा कुछ इंतजाम किए गए हैं.जिसके तहत नई स्वाइप मशीनें पहुंचाई गई हैं.इसके अलावा आज से सभी टोल प्लाजा पर डेबिट क्रेडिट कार्ड और पेटीएम जैसे ई वॉलेट से भी टोल टैक्स का भुगतान किया जा सकता है. बता दें कि देशभर में नेशनल हाइवे पर कुल 367 टोल प्लाजा है, जहाँ रोजाना औसतन 51 करोड़ रुपए टोल मिलता है.नोटबंदी के बाद टोल नहीं वसूलने के सरकार के फैसले से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को करीब 1 हजार 238 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है.

पैसे नही होने पर पत्नी के शव को रख, 5...

हथियारबंद बदमाशों ने लूटा पंप मालिक को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -