पेट्रोल की कीमतों में आई बढ़त, डीजल का रहा ये हाल
पेट्रोल की कीमतों में आई बढ़त, डीजल का रहा ये हाल
Share:

राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं द्वारा लगातार दूसरे दिन दरों में बढ़ोतरी के बाद गुरुवार को नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84.20 रुपये प्रति लीटर के उच्च स्तर पर पहुंच गई। गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 84.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 74.38 रुपये है। मुंबई में पेट्रोल 90.83 रुपये लीटर और डीजल 81.07 रुपये में आता है। यह दिल्ली में पेट्रोल की अब तक की सबसे ऊंची कीमत है, जबकि डीजल मुंबई में रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं IOC, BPCL और HPCL ने बुधवार को लगभग एक महीने के अंतराल के बाद दैनिक मूल्य संशोधन फिर से शुरू किया था। बुधवार को पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 25 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी।

दिल्ली में पेट्रोल के लिए पिछले उच्चतम 84 रुपये लीटर की दर को 4 अक्टूबर, 2018 को छुआ गया था। उस दिन, डीजल भी 75.45 रुपये के उच्च स्तर तक पहुंच गया था। सरकार ने मुद्रास्फीति के दबाव को कम करने और उपभोक्ता विश्वास बढ़ाने के लिए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती करके उस स्थिति पर प्रतिक्रिया दी थी। 

73.11 पर हुई घरेलू मुद्रा की शुरुआत

रियल्टी सेक्टर पर कोरोना का असर, क्या बजट से इस सेक्टर को फिर से मिलेगी मदद?

दिसंबर में धीमी गति से हुआ भारत की सेवा क्षेत्र की गतिविधियों का विस्तार: सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -