73.11 पर हुई घरेलू मुद्रा की शुरुआत
73.11 पर हुई घरेलू मुद्रा की शुरुआत
Share:

घरेलू मुद्रा, रुपया, गुरुवार को 73.11 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला, जबकि 73.10 के अपने पिछले क्लोसिंग के बावजूद ग्रीनबैक लगभग तीन वर्षों में सबसे कम पर पहुंच गया। 20 जनवरी को राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाले जो बिडेन के तहत एक बड़े राजकोषीय प्रोत्साहन का रास्ता साफ करते हुए डेमोक्रेट ने अमेरिकी सीनेट पर नियंत्रण हासिल करने के बाद अमेरिकी मुद्रा (डॉलर) में गिरावट आई।

एक रायटर रिपोर्ट में कहा गया है कि वाशिंगटन में अराजकता के दृश्य से मुद्रा बाजार काफी हद तक अप्रभावित थे, क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कैपिटल हिल पर धावा बोल दिया था। ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट के अनुसार, सकारात्मक घरेलू इक्विटी और एफआईआई इनफ्लो से रुपये को मजबूती मिलने की संभावना है।

इस बीच, भारतीय इक्विटी बाजारों ने सकारात्मक विकल्प पर साप्ताहिक विकल्प समाप्ति सत्र शुरू किया है, इस प्रक्रिया में एक और रिकॉर्ड दर्ज किया है। बीएसई सेंसेक्स, जिसने बुधवार की सुबह 10 घंटे की जीत की लकीर खींची, वह 90 अंक बढ़कर 48,264 पर था, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 36 अंक बढ़कर 14,182 के स्तर पर सुबह 10.50 बजे खुला। सेक्टोरियल इंडेक्स के बीच निफ्टी बैंक 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 32,000 के स्तर से ऊपर खुला।

रियल्टी सेक्टर पर कोरोना का असर, क्या बजट से इस सेक्टर को फिर से मिलेगी मदद?

दिसंबर में धीमी गति से हुआ भारत की सेवा क्षेत्र की गतिविधियों का विस्तार: सर्वेक्षण

सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण के इस आदेश पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -