लगातार घटते जा रहे हैं पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आज के रेट
लगातार घटते जा रहे हैं पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आज के रेट
Share:

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमत में चल रही लगातार नोक झोक के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन यानी आज गुरुवार को भी स्थिरता में टिकी रही है. जी हाँ, बीते बुधवार से पहले पेट्रोल में लगातार छह दिन तक गिरावट और डीजल में दो दिन की गिरावट आई थी और वहीं आपने देखा होगा इससे पहले दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल में 13 पैसे और डीजल में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई थी. आपको बता दें कि दिल्ली में गुरुवार सुबह पेट्रोल के रेट 72.86 रुपये प्रति लीटर के पुराने स्तर पर ही देखे गए और डीजल भी 66.00 रुपये के स्तर पर कायम रहा.

मेट्रो सिटी में पेट्रोल के रेट - आपको बता दें कि इस समय कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई, जबकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. वहीं आज यानी गुरुवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 75.44 रुपये, 78.42 रुपये और 75.61 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच चुका है. इसी के साथ डीजल के दाम क्रमश: 68.19 रुपये, 69.17 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर पर ही बने रहे.

आप सभी को यह भी बता दें 1 जुलाई 2019 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 70.44 रुपये और डीजल की कीमत 64.27 रुपये प्रति लीटर थी. वहीं बीते 5 जुलाई को पेश हुए आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाया गया और इसके बाद दोनों की कीमत में तेजी आई थी. वहीं इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड गिरकर 57.83 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 64.29 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच चुका है.

बारिश ने मचाई तबाही, वडोदरा में मूसलाधार बारिश से हुआ ऐसा हाल

उत्तर प्रदेश से रूठा मानसून, उमस भरी गर्मी में हुआ इजाफा

ग्राम राजस्व अधिकारी के पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -