उत्तर प्रदेश से रूठा मानसून, उमस भरी गर्मी में हुआ इजाफा

Jul 31 2019 05:12 PM
उत्तर प्रदेश से रूठा मानसून, उमस भरी गर्मी में हुआ इजाफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मॉनसून की चाल नरम पड़ गई है. बादलों की आवाजाही के बीच निकल रही कड़ी धूप ने राज्य में उमस और गर्मी बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में आज आने वाले 24 घंटों में ना के बराबर बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. बुधवार को सूबे की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, हवा में नमी अधिक होने की वजह से उमस और गर्मी और अधिक बढ़ने वाली है. बुधवार बारिश की संभावना दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रही है. मौसम के अधिकारियों ने बताया है कि आने वाले कुछ दिनों में बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी, जिससे उमस भरी गर्मी बढ़ेगी. मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों में चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है.

बुधवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, वहीं कानपुर का तापमान 27 डिग्री, गोरखपुर का 26 डिग्री, मेरठ का भी 26 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं, मंगलवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था, जो कि सामान्य से 1 डिग्री अधिक था जबकि अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. 

वीजी सिद्धार्थ की मौत से टूटे सीसीडी के शेयर, बढ़त के साथ खुला बाजार लुढ़का

मशहूर शेफ ने शो में मारा बकरा, पकाया और इस तरह हुए लोगों के गुस्से का शिकार

उत्तर प्रदेश में 5 सालों में चार लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य