दूरसंचार इस सप्ताह स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए नोटिस कर सकता है जारी
दूरसंचार इस सप्ताह स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए नोटिस कर सकता है जारी
Share:

दूरसंचार विभाग को इस सप्ताह आगामी स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए नोटिस जारी करने की उम्मीद है, जिसमें एयरवेव के लिए बोली लगाने के लिए समय और नियम होंगे। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 17 दिसंबर, 2020 को आधार मूल्य पर 3.92 लाख करोड़ रुपये मूल्य के स्पेक्ट्रम के 2,251.25 मेगाहर्ट्ज (मेगाहर्ट्ज) की नीलामी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। दूरसंचार विभाग को नीलामी के लिए नोटिस इनवाइटिंग एप्लिकेशन (एनआईए) जारी करने की उम्मीद थी। दिसंबर में लेकिन एक शीर्ष अधिकारी की आपातकालीन व्यस्तता के कारण इसमें देरी हुई।“

जंहा उन्होंने ने मीडिया को बताया इसे इस हफ्ते से बाहर होना चाहिए "एक DoT अधिकारी, जिसका नाम नहीं था। डिजिटल संचार आयोग, DoT की बॉडी बनाने वाले शीर्ष निर्णय, ने पिछले साल मई में 5.22 रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी योजना को मंजूरी दी थी। लाख करोड़ जिसमें 5 जी सेवाओं के लिए भी रेडियोवेव शामिल थे।

5G सेवाओं के लिए DoT द्वारा पहचाने गए 300 MHz स्पेक्ट्रम का एक हिस्सा नौसेना द्वारा उपयोग किया जा रहा है, और अंतरिक्ष विभाग ने भी दावे किए हैं। उद्योग भी सरकार से 5 जी स्पेक्ट्रम के आधार मूल्य को कम करने की मांग कर रहा है क्योंकि प्रत्येक ऑपरेटर को अगली पीढ़ी की सेवाओं के लिए रेडियो तरंगों की आवश्यक मात्रा के लिए लगभग 50,000 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे।

डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 15 पैसे की गिरावट के साथ 73.17 पर हुआ बंद

रेलटेल, आईआरएफसी और इंडिगो पेंट्स इस महीने लॉन्च करेंगे आईपीओ

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -