पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफ़ा, जानिए क्या हो गए भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफ़ा, जानिए क्या हो गए भाव
Share:

नई दिल्ली: देश कोरोना और ब्लैक फंगस महामारी का सामना कर रहा है, इसी बीच महंगाई भी लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की गई है। 4 मई के बाद आज 13वीं बार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ीं हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे और डीजल की कीमत 25 पैसे बढ़े हैं, इसके साथ ही अब राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 93.44 रुपए और एक लीटर डीजल की 84.32 रुपए प्रति लीटर हो गई है। कीमत में बढ़ोतरी का कारण क्रूड आयल के बाजार में हुए बदलाव को बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूरोप के तक़रीबन देशों में अब ट्रेवल पर रोक खत्म हो रहे हैं, वहीं अमेरिका जैसे देश में ट्रेवल बढ़ा है। इसके चलते पेट्रोलियम पदार्थों की डिमांड एक बार फिर से बढ़ने लगी है और इसका सीधा असर क्रूड आयल के बाजार पर भी दिखने लगा है। सोमवार को क्रूड आयल की कीमतें करीब दो फीसदी बढ़ी है। इसके साथ ही भारत में भी आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में भारी इजाफा कर दिया। जिसमें डीजल के भाव में जहां 25 पैसे प्रति लीटर, वहीं पेट्रोल के दाम प्रति लीटर पर 23 पैसे बढ़े हैं।

बता दें कि 4 मई के बाद ईंधन के दाम में यह 13वीं बार वृद्धि की गई है। भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल, और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों की जानकारी देती हैं। आज के दाम मुंबई में पेट्रोल 99.70 रुपए प्रति लीटर, डीजल 91.57 रुपए प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल 95.06 रुपए प्रति लीटर, डीजल89.11 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 93.49 रुपए प्रति लीटर, डीजल 87.16 रुपए प्रति लीटर है।

घरेलू बिक्री में शीर्ष सूचीबद्ध संस्थाओं की हिस्सेदारी 4 वर्षों में 6 से 22 प्रतिशत तक बढ़ी

ICRA ने Q4 GDP वृद्धि 2 प्रतिशत, FY21 में प्रोजेक्ट्स 7.3 प्रतिशत संकुचन का लगाया अनुमान

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में हुई 111 अंक की बढ़ोतरी, जानें क्या रहा निफ़्टी का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -