अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट
अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट
Share:

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट को देश से ब्रिटेन के लिए उड़ान सर्विसेस प्रारंभ करने की परमिशन मिल गई है. शुक्रवार को कंपनी ने इस बारे में शेयर मार्केट को सूचना दी. कंपनी को भारत की अनुसूचित एयरलाइन का दर्जा प्राप्त हो गया है. इस बारें में कंपनी ने बोला कि द्विपक्षीय हवाई ट्रांसपोर्ट सर्विस समझौते के अंदर भारत और ब्रिटेन की सरकार ने स्पाइसजेट को 'भारत-ब्रिटेन' वायुमार्ग पर सर्विस प्रारंभ करने की परमिशन दी थी.

वहीं, 'हवाई सेवा समझौता' एक द्विपक्षीय सौदा होता है जो को दोनों देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ान सर्विस प्रारंभ करने की परमिशन देता है. स्पाइसजेट को यह परमिशन ऐसे वक्त में मिली है जब कोरोना संक्रमण के वजह से देशभर में इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर 22 मार्च से पाबंदी लगी हुई है. मौजूदा वक्त में सिर्फ सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानों का क्रिया संचालन कर रही है.

बता दें की कल ही स्पाइसजेट को अमेरिका के लिए भी उड़ान प्रारंभ करने की परमिशन मिली थी. दरअसल, स्पाइसजेट देश की पहली बजट एयरलाइन है जो अमेरिका के लिए उड़ानों का क्रिया संचालन प्रारंभ करने जा रही है. इस संदर्भ में स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने बोला था कि देश और अमेरिका के बीच परिचालन के लिए भारतीय अनुसूचित एयरलाइन का दर्जा मिलने से कंपनी अपने अंतरराष्ट्रीय विस्तार की परियोजना को ज्यादा बेहतर तरीके से बना सकेगी.

फिर आसमान पर पहुंचे सोने के भाव, चांदी में आई गिरावट

रिलायंस ने रचा नया इतिहास, 13 लाख करोड़ के पार पहुंचा मार्केट कैपिटल

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -