राहुल बजाज ने किया बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटने का ऐलान, कंपनी के शेयर टूटे
राहुल बजाज ने किया बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटने का ऐलान, कंपनी के शेयर टूटे
Share:

नई दिल्ली: बजाज फाइनेंस के प्रमुख राहुल बजाज ने एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने इस माह के अंत में कंपनी के चेयरमैन पद से हटने की घोषणा की है. राहुल बजाज 31 जुलाई 2020 को बजाज फाइनेंस के चेयरमैन का पद छोड़ने वाले हैं. हालांकि राहुल बजाज कंपनी के नॉन-एग्जिक्यूटिव नॉन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के पद पर कार्य करते रहेंगे.

हालांकि आज जैसे ही भारतीय शेयर बाजार में ये खबर आई कि राहुल बजाज, बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटने वाले हैं, कंपनी के शेयरों के भाव गिरने लगे. जहां कमजोर तिमाही परिणाम के कारण कंपनी के शेयर पहले ही गिर रहे थे।  वहीं राहुल बजाज के फैसले की खबर आने के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स पर कंपनी के शेयर 6.5 फीसदी की गिरावट पर कारोबार करते नज़र आए.

बजाज फाइनेंस ने शेयर बाजार नियामक को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि राहुल बजाज का स्थान उनके बेटे संजीव बजाज लेंगे. बजाज फाइनेंस के नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन राहुल बजाज कंपनी आरंभ होने से अब तक कंपनी के कामकाज को संभाल रहे हैं. बता दें कि इस कंपनी की शुरुआत 1987 में हुई थी. आपको बता दें कि राहुल बजाज की जगह उनके बेटे संजीव बजाज 1 अगस्त से कंपनी के नए चेयरमैन बनेंगे, जो कि अभी कंपनी के वाइस चेयरमैन के पद पर हैं.

'सोनी' के साथ विलय होगा Viacom 18 ! Disney-Star को मिलेगी कड़ी टक्कर

कोरोना की मार से बेहाल Indigo, 10 फीसद कर्मचारियों को करेगी बाहर

गुम हो गया है 'आधार', फोन नंबर भी नहीं है रजिस्टर्ड ! इस तरह निकालें दूसरा कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -